" /> अब रोजाना 700 लोकल की सेवाएं!

अब रोजाना 700 लोकल की सेवाएं!

राज्य सरकार और रेलवे का यात्रियों ने किया आभार व्यक्त

राज्य सरकार द्वारा चिन्हित आवश्यक कर्मचारियों के लिए 700 उपनगरीय सेवाएं रोजाना चल रही हैं। ये चयनित उपनगरीय सेवाएं मेन लाइन पर सीएसएमटी से कसारा, कर्जत, कल्याण, डोंबिवली, ठाणे के बीच और हार्बर लाइन पर सीएसएमटी और पनवेल के बीच चलाई जा रही हैं। राज्य सरकार और केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए विशेष लोकल सेवाएं संचालित होने पर रेल यात्री राज्य सरकार और रेलवे के प्रति आभार व्यक्त कर रहें हैं।
चुनिंदा उपनगरीय सेवाओं में केंद्र सरकार के कर्मचारियों जैसे रक्षा, आयकर, जीएसटी, सीमा शुल्क और डाक विभाग के कर्मचारियों को एमएचए के पत्र दिनांक 27 जून के तहत पहले ही अनुमति दी गई थी और राष्ट्रीयकृत बैंक, मुंबई पोर्ट ट्रस्ट, न्यायपालिका और राजभवन के कर्मचारियों को भी दिनांक 1 जुलाई से इन चुनिंदा उपनगरीय सेवाओं में यात्रा करने की अनुमति दी गई है। इन अति आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारी हरिश्चंद्र मालवदे, जो कि एक राष्ट्रीयकृत बैंक में काम करते हैं, ने बताया कि पहले यात्रा करना बहुत कठिन था। लेकिन रेलवे ने अब राष्ट्रीयकृत बैंकिंग कर्मचारियों को भी अनुमति दे दी है। इस अनुमति के बाद अब यात्रा आरामदायक है। इसके लिए राज्य सरकार और रेलवे को बहुत-बहुत धन्यवाद। इसी तरह जीपीओ स्टाफ पद्मजा कामत ने कहा कि केंद्र सरकार के कर्मचारी बहुत खुश हैं क्योंकि राज्य सरकार से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद रेलवे ने उन्हें इन ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति दी है। रेलवे को बहुत-बहुत धन्यवाद। वहीं पोस्ट ऑफिस कर्मचारी शैलेश गुमरे ने कहा कि बस से कार्यालय पहुंचने में बहुत समय लगता था। रेलवे ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों को अनुमति दी है, जो एक बहुत ही अच्छा कदम है।
गौरतलब है कि सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान में रखते हुए केवल 700 यात्रियों को प्रति ट्रेन यात्रा करने की अनुमति दी गई है, जबकि लगभग 1,200 व्यक्तियों के बैठने की क्षमता है। जिन स्टेशनों पर ट्रेनें रुकती हैं, उन सभी स्टेशनों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। जैसे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर, ठाणे और कल्याण स्टेशनों को चिह्नित किया गया है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखा जा सके। विभिन्न स्टेशनों पर कतारों और भीड़ से निपटने के लिए सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। वैध टिकट यात्रियों की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए टिकट चेकिंग स्टाफ को तैनात किया गया है, ताकि वे भी घोषणा करके यात्रियों का मार्गदर्शन करते रहें।