" /> अब 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की मिलेगी रिपोर्ट : पालकमंत्री

अब 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की मिलेगी रिपोर्ट : पालकमंत्री

कोरोना की जांच रिपोर्ट अब 24 घंटे के अंदर मिल सकेगी। कोरोना संदिग्धों की पेंडिग रिपोर्ट को 24 घंटे में निपटाने के आदेश भी दिए गए हैं। इसके बाद ज्यादा सैंपलिंग पर जोर दिए जाने की रणनीति तैयार की जा रही है। यह बात वसई-विरार महानगरपालिका आयोजित बैठक में पालघर जिले के पालक मंत्री दादासाहेब भुसे ने कही।
हेल्थ डिपार्टमेंट, निजी अस्पताल की ओर से कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए मुंबई  भेजे जाते थे। इसके अलावा जिले के डहाणू में स्थित लैब में 40 लोगों के टेस्ट करने की क्षमता थी, जिसे बढ़ाकर अब  500 लोगों का टेस्ट किया जाएगा। जिले में लैब होने के कारण अब कोरोना संक्रमित रोगियों को 24 घंटे में रिपोर्ट मिल जाएगी। जिला प्राइवेट लैब और मुंबई आदि शहरों से रिपोर्ट आने में 4 से 5 दिन का समय लग रहा था। रिपोर्ट देरी से आने के कारण संक्रमण के फैलने की आंशका जताई जा रही थी, वहीं लोगों को रिपोर्ट के लिए हॉस्पिटल के चक्कर लगाने पड़ रहे थे लेकिन दादासाहेब भुसे ने कड़ा आदेश दिया और 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने की बात कही और 2 दिनों के अंदर जो भी पेंडिग रिपोर्ट व सैंपल हैं, उनका कार्य पूरा किया जाएगा। प्रयास होगा कि लोगों को टेस्ट कराने और रिपोर्ट हासिल करने में कोई दिक्कत न हो।
कोरोना संक्रमित को लेकर पालघर जिले के पालकमंत्री दादासाहेब भुसे ने पालघर जिले का दौरा किया। इस दौरान वसई-विरार महानगरपालिका में मनपा आयुक्त डी. गंगाधारन, जिलाधिकारी कैलाश शिंदे, पालघर जिला पुलिस अधीक्षक दत्तात्रेय शिंदे, शिवसेना सांसद राजेंद्र गावित, विधायक रवींद्र फाटक, वसई के विधायक हितेंद्र ठाकुर, नालासोपारा के विधायक क्षितिज ठाकुर से मुलाकात कर चर्चा की।