" /> अब 24 घंटे में मिलेगी कोरोना की रिपोर्ट : मनपा आयुक्त का निजी लैब को निर्देश

अब 24 घंटे में मिलेगी कोरोना की रिपोर्ट : मनपा आयुक्त का निजी लैब को निर्देश

मुंबई में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ रहा है। इसे नियंत्रित करने के लिए मनपा विभिन्न उपाय योजना कर रही है। इसी बीच कल मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने देरी से कोरोना मरीजों की जांच रिपोर्ट अपलोड करनेवाले निजी लैब के प्रबंधकों की जमकर खबर ली। उन्होंने लैब के प्रबंधकों को 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने और इस रिपोर्ट को आईसीएमआर की वेबसाइट पर अपलोड करने का आदेश दिया है।
बता दें कि मनपा आयुक्त ने शुक्रवार को निजी प्रयोगशाला के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इस बैठक में उन्होंने कोरोना मरीजों की रिपोर्ट आईसीएमआर की वेबसाइट पर अपलोड करने में देरी का कारण लैब प्रबंधकों से पूछा। उन्होंने कहा कि निजी लैब में जांच किए गए रिपोर्ट को दो दिन बाद वेबसाइट पर अपलोड करने से उस दिन का सही आंकड़ा नहीं मिल पाता है। इसलिए उन्होंने कोरोना मरीजों की जांच रिपोर्ट को 24 घंटे के भीतर वेबसाइट पर अपलोड करने का आदेश निजी लैब के प्रबंधकों को दिया। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि विदेश से आए व्यक्तियों और होम क्वारंटीन किए गए लोगों के नमूने और चिकित्सा क्वारंटीन समय 14 दिन के भीतर की जानी चाहिए। इस बैठक में अतिरिक्त आयुक्त अश्विनी भिडे, संजीव जयसवाल , सुरेश काकानी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

हेल्पलाइन पर 69,407 फोन
कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए मनपा की हेल्पलाइन नंबर 1916 पर 69,407 फोन आए हैं। प्रतिदिन लगभग 4000 लोग कोरोना संबंधी जानकारी प्राप्त करने के लिए फोन करते हैं। मनपा के अनुसार डॉक्टर से सलाह के लिए 14,553, एंबुलेंस के लिए 11,333, अस्पताल और बेड की जानकारी के लिए 21,309 और शिकायत तथा खाने के लिए 25,539 फोन आए हैं।