" /> अमेठी में गांव-कस्बों में शुरू हुआ सामुदायिक संक्रमण, ३ गर्भवती महिलाएं मिलीं पॉजिटिव, मचा हड़कंप

अमेठी में गांव-कस्बों में शुरू हुआ सामुदायिक संक्रमण, ३ गर्भवती महिलाएं मिलीं पॉजिटिव, मचा हड़कंप

• शुरू हुआ गांवों-कस्बों में सामुदायिक संक्रमण
• एक दिन में १४ लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, आंकड़ा पहुंचा १४६ पर

वीवीआइपी संसदीयक्षेत्र व जनपद अमेठी में अब कोरोना का सामुदायिक संक्रमण प्रारंभ हो गया है। रविवार की रात आई जांच रिपोर्ट में एक साथ १४ लोग संक्रमित पाए गए हैं। हैरत ये है कि इनमें ३ गर्भवती महिलाएं हैं , जो प्रसव संबंधी समस्याएं उत्पन्न होने पर गौरीगंज के संयुक्त जिला अस्पताल लाई गई थीं। इसी के साथ अब जिले में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों का आंकड़ा १४६ पर जा पहुंचा है।

मई के पहले सप्ताह से ही अचानक अमेठी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार चढ़ना शुरू हो गया। हर २४ घंटे में गुणात्मक रफ्तार से मरीज बढ़ने लगे तो उनपर फिर लगाम नहीं लग सकी। शुरुआत हुई मुसाफिरखाना ,जगदीशपुर व बाजारशुक्ल विकासखंडों से..और अब कोई क्षेत्र अछूता नहीं रह गया है जहां संक्रमित न हों। खुशकिस्मती बस इतनी है कि कुल१४६ के आंकड़े में से २९ स्वस्थ भी हो चुके हैं।

इस वक़्त एक्टिव संक्रमितों की संख्या फिलहाल ११७ है। जिनका इलाज विभिन्न अस्पतालों में सरकारी चिकित्सकों की निगरानी में चल रहा है लेकिन गर्भवती महिलाओं के संक्रमित मिलने से प्रशासन व स्वास्थ्य प्रशासन के माथे पर शिकन आ गई है। इससे यह पुष्टि हो रही है कि अब सामुदायिक संक्रमण शुरू हो चुका है। सीएमओ ने सभी जिलेवासियों को सोशल डिस्टेंसिंग व सरकार की सभी गाइड
लाइन का पूरी तरह पालन करने की हिदायत दी है। बगैर आवश्यक कार्य घरों से बाहर न निकलने का अनुरोध किया है।