" /> अयोध्या में राममंदिर भूमिपूजन की तैयारी, काशी में हाई अलर्ट

अयोध्या में राममंदिर भूमिपूजन की तैयारी, काशी में हाई अलर्ट

घड़ियों के टिक-टिक के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन का समय भी नजदीक आ रहा है। दो दिन बाद 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों भूमि पूजन होगा। राम मंदिर भूमि पूजन के चलते अयोध्या सहित अन्य जिलों में हाई अलर्ट है। 5 अगस्त को होने वाले भूमिपूजन के तहत अयोध्या के बाद धर्म की नगरी की काशी में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर सहित जिले में पुलिस विभाग अलर्ट है।

मंदिर परिक्षेत्र के रेड, यलो और ग्रीन जोन में तैनात सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट किया गया है। प्वाइंटों पर तैनात सुरक्षाकर्मीयों को हर आने-जाने वालों की कड़ाई से चेकिंग करने का निर्देश दिया गया है। संदिग्ध लोगों से पूछताछ पुलिस कर रही है। गलियों और मंगिर से लगायत क्षेत्रों में बाहरी व्यक्तियों के वाहन पार्क करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। क्षेत्र के निवासियों और दुकानदारों का नाम नोट कर ताकीद की जा रही है कि क्षेत्रीय लोग ही वाहन खड़ी कर सकते हैं।

वहीं, नई सुरक्षा व्यवस्था के तहत कुछ दिनों के लिए गोदौलिया से मैदागिन चौराहे तक चार पहिया वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। दोनों तरफ से केवल दो पहिया वाहन ही आ-जा सकेंगे। वाहनों की चेकिंग करने का निर्देश दिया गया है। डेढ़सी पुल से जो दो पहिया वाहन अंदर गलियों में जाएंगे वह भी चेकिंग के बाद ही अंदर जा पाएंगे। एसएसपी अमित पाठक ने सख्त निर्देश दिया है कि चेकिंग व्यवस्था में कोई लापरवाही न बरती जाए।