" /> आतंकी भी कोरोना से आतंकित

आतंकी भी कोरोना से आतंकित

दुनिया में खौफ फैलानेवाला आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट फिलहाल खुद कोरोना वायरस से डरा हुआ है। इसे देखते हुए उसने अपने आतंकियों के लिए हेल्थ एडवाइजरी जारी कर दी है। इसमें संक्रमित शख्स से दूर रहने, हाथ धोकर खाना खाने और यूरोप न जाने की सलाह दी गई है। चीन के बाद अब यूरोप कोरोना वायरस की चपेट में है। चीन के बाद इटली और ईरान की हालत खराब है। कोरोना से अब तक ५ हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। खबरों के मुताबिक जारी संदेश में लिखा है, ‘ऊपरवाले पर भरोसा रखें। खाने से पहले हाथ धोएं। कोरोना पॉजिटिव शख्स से ऐसे भागें जैसे शेर को देखकर भागते हैं।’
आइसिस का यह निर्देश उनके न्यूजलेटर ‘अल नबा’ में छपे हैं। मुंह कवर करके रखने, हाथ रखकर छींकने जैसे निर्देश भी इसमें लिखे हैं। आइसिस के गढ़ इराक-सीरिया में फिलहाल कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है।
इराक में फिलहाल कोरोना के ७९ मामले सामने आए हैं। वहीं सीरिया में इसका कोई केस नहीं है। लेकिन डर है कि यह वहां भी पहुंच सकता है। डब्ल्यूएचओ द्वारा कोविड-१९ को महामारी घोषित किया गया है। इस वायरस के संक्रमण ने दुनियाभर के करीब १२० देशों और भूखंडों के करीब १,३३,९७० लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है जबकि पांच हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।