" /> आतंकी हमलों में 3 जवानों की मौत

आतंकी हमलों में 3 जवानों की मौत

कोरोना वायरस की दहशत के बीच आतंकी हमलों में आई तेजी के बीच आतंकियों ने तीन सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया है। इनमें एक सेना का पूर्व सैनिक है और दो पुलिसकर्मी हैं। आतंकी पुलिसकर्मियों के हथियार भी लूट कर ले गए। ताजा हमला किश्तवाड़ के दच्छन इलाके में हुआ जो किश्तवाड़ के जिला मुख्यालय से 80 किमी दूर है। आतंकियों के हमले में खुर्शिद अहमद नामक पुलिसकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई तथा एक अन्य पुलिसकर्मी विशाल सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे तत्काल चिकित्सा केंद्र पहुंचाया गया जहां उसकी दशा नाजुक बताई जा रही है।

किश्तवाड़ पुलिस स्टेशन के एसएचओ अजाज अहमद वानी ने फोन पर बताया कि पुलिस का दल रवाना किया गया है ताकि हमलावर आतंकियों को पकड़ा जा सकेे। उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि हमलावर आतंकी दोनों पुिलसकर्मियों की राइफलों को भी अपने साथ ले गए हैं। इससे पहले कुलगाम जिले में रविवार की देर रात आतंकी हमले में घायल हुए सेवानिवृत्त सेना के एक जवान ने सोमवार को श्रीनगर के सैन्य अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मृतक सेवानिवृत सेना के जवान की पहचान अब्दुल हमीद माडंू निवासी बछरू कुलगाम के रूप में हुई है।

जानकारी के लिए रविवार देर रात आतंकियों का एक दल कुलगाम के बछरू गांव में स्थित सेना के पूर्व जवान अब्दुल हमीद के घर पर जबरन घुस आया और उस पर ताबडतोड़ गोलियां चला दी। गोलियां लगते ही हमीद जमीन पर गिर पड़ा।
आतंकी हमीद को मरा समझ मौके से फरार हो गए। वहीं गोलियां की आवाज सुनते ही पास के शिविर से सेना तथा पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए और तुंरत घायल अब्दुल हमीद को सेना के 92 बेस अस्पताल पहुंचाया जहां पर सोमवार सुबह उपचार के दौरान उसने दम तौड़ दिया। सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों की धर पकड़ के लिए क्षेत्र में रविवार रात से तलाशी अभियान जारी है।