" /> आमने-सामने से टकराईं मालगाड़ियां, ड्राइवर सहित तीन की मौत

आमने-सामने से टकराईं मालगाड़ियां, ड्राइवर सहित तीन की मौत

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में एक भीषण हादसा हुआ है। यहां एनटीपीसी की दो मालगाड़ियां आमने-सामने से टकरा गर्इं। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है। टक्कर की वजह से दोनों गाड़ियों की बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई हैं। अभी कई रेल कर्मचारियों के दबे होने की आशंका है। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है।
पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार रविवार को एनटीपीसी संयंत्र की दो मालगाड़ियां बैढ़न थाना क्षेत्र में आमने-सामने से टकरा गर्इं। इनमें एक मालगाड़ी कोयले से भरी हुई थी, वहीं दूसरी ओर से आ रही मालगाड़ी खाली थी। इस हादसे में दोनों गाड़ियों के कर्मचारियों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर आलाअधिकारियों के निर्देशन में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा था। सूत्रों का कहना है कि एनटीपीसी संयंत्र तक कोयला ले जाने के लिए एकल (सिंगल) रेल लाइन है। एक समय में एक तरफ से ही गाड़ी को निकाला जाता है, मगर एक लाइन पर दोनों ओर से गाड़ियां आ गई, जिसके चलते यह हादसा हुआ।
जांच नें जुटी एनटीपीसी
पूर्व-मध्‍य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि हादसे के बाद एनटीपीसी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि इस दुर्घटना से इंडियन रेलवे का कुछ भी लेना-देना नहीं है। हालांकि एनटीपीसी के आग्रह पर क्रेन सहित अन्‍य जरूरी सुधिाएं मुहैया कराई गई हैं।

ये भी पढ़ें…बेकाबू ट्रक ने ३ को रौंदा