" /> आर्थर रोड जेल से तड़ीपार होगा कोरोना!

आर्थर रोड जेल से तड़ीपार होगा कोरोना!

158 कैदियों में से 120 की रिपोर्ट आई निगेटिव

मुंबई में कोरोना वायरस के संक्रमण के साथ-साथ इसको हराकर कोरोना मुक्त होनेवाले लोगों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में मुंबई के आर्थर रोड जेल से कोरोना वायरस तड़ीपार होता हुआ पाया गया है। आर्थर रोड जेल में 158 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन अब इस जेल के 120 कैदियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 38 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं देखने को मिले।
बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण का बम मुंबई के आर्थर रोड जेल में भी फूटता हुआ नजर आया और इस जेल में 158 कैदी और 26 जेल कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद चारों तरफ इस घटना से सनसनी मचती हुई दिखाई दी। कैदियों और कर्मचारियों में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर तनाव की स्थिति पैदा होती हुई दिखाई देने लगी। जिसके बाद जेल के विशेष पुलिस महानिरीक्षक दीपक पांडे ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए रोगियों के इलाज में सहायता की और जेजे अस्पताल में उनका इलाज करवाया। इलाज के साथ-साथ उन्होंने कैदियों को तनाव मुक्त रहने और वायरस से लड़ने के लिए आवश्यक मनोबल भी दिया, जिसके बाद इस जेल के 120 कैदियों में कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव देखने को मिली है, जबकि अन्य रोगियों में इस महामारी के कोई भी लक्षण देखने को नहीं मिले।

इस प्रकार किए गए कोरोना से लड़ने के उपाय
आर्थर रोड में इतनी बड़ी संख्या में कैदियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर जेल के सर्कल नंबर 3 से 10 में क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए। इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव रोगियों का इलाज करने के लिए रोगियों को हैड्रॉक्सिक्लोरोक्विन के डोज भी दिए गए, जिसके बाद 158 में से 120 कैदियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।