आलिया के वोट पर ‘ग्रहण’!

लोकसभा चुनाव की गरमी बढ़ती जा रही है। युवा वर्ग में तो खासा उत्साह है क्योंकि बहुत से युवा पहली बार जो वोट देंगे। आलिया भट्ट भी उत्साहित हैं पर मुसीबत यह है कि वे चुनाव में वोट नहीं दे पाएंगी। उनके वोट पर ‘ग्रहण’ जो लगा है। दरअसल, सच तो ये है कि वे वोट दे ही नहीं सकतीं। इसका कारण है कि वे इस देश की नागरिक ही नहीं हैं।
चौंक गए न? दरअसल, बात यह है कि आलिया और उनकी मां सोनी राजदान के पास ब्रिटिश नागरिकता है जिसके चलते दोनों ही हिंदुस्थान में वोट देने के लिए सक्षम नहीं हैं। हिंदुस्थान में वोट देने के लिए यहां की नागरिकता का होना बेहद जरूरी है अन्यथा वोट नहीं दे सकते। हाल ही में कपिल शर्मा के शो में शामिल हुर्इं आलिया ने खुद बताया कि वो हिंदुस्थान में किसी भी चुनावी पार्टी को वोट नहीं दे सकती हैं।
अपनी फिल्म ‘कलंक’ के प्रमोशन में व्यस्त चल रहीं आलिया भट्ट हाल ही में ‘द कपिल शर्मा शो’ में पहुंची थीं। वहां उनके साथ वरुण धवन और सोनाक्षी सिंहा भी थे। शो के दौरान कपिल ने सभी से वोट देने पर सवाल किया तो इस पर वरुण और सोनाक्षी ने बताया कि वो अपने वोट का इस्तेमाल जरूर करेंगे लेकिन वहां मौजूद आलिया ने कहा कि वे यहां वोट नहीं दे सकतीं। हालांकि कपिल ने पूछा कि अगर आलिया चुनाव लड़ती हैं तो उनकी पार्टी का सिंबल क्या होगा? इस पर आलिया ने कहा कि मैंने चमचे तो बहुत देखे हैं लेकिन थाली नहीं देखी तो मेरा चुनाव निशान थाली होगा।