" /> ‘इसीलिए मैं उनसे अलग हुआ!’ -सुनील ग्रोवर

‘इसीलिए मैं उनसे अलग हुआ!’ -सुनील ग्रोवर

कपिल शर्मा के शो ‘कॉमेडी नाइट विथ कपिल शर्मा’ में कभी ‘गुत्थी’, तो कभी ‘रिंकू भाभी’ तो कभी ‘डॉक्टर गुलाटी’ का कॉमिक किरदार निभाकर अभिनेता सुनील ग्रोवर ने अपनी पहचान बनाई। सुनील को अब विभिन्न चैनल उनके साथ शो करने के लिए उन्हें आमंत्रित कर रहे हैं। फिलहाल ‘स्टार भारत’ चैनल अपने दर्शकों के लिए सुनील शर्मा के साथ ‘गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान’ शो लाया है। पेश है इस शो के होस्ट कॉमेडियन सुनील ग्रोवर से पूजा सामंत की हुई बातचीत के प्रमुख अंश-

आप अपने शो के बारे में कुछ बताएंगे?
‘स्टार भारत’ पर मेरा नया शो ‘गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान’ जल्द ही आ रहा है। अगर एक लाइन में कहूं तो बॉलीवुड आपके पास एक मजेदार तरीके से आ रहा है। यह शो बॉलीवुड के साथ जीता है और सांस लेता है। यह काल्पनिक स्थितियों की एक पागल दुनिया है जो आपको तब तक हंसाएगा जब तक आप थक नहीं जाते। यह बॉलीवुड का आईना भी है, जिसे देखकर दर्शक सोचेंगे यह नया है। इस शो में मैं एक भाई यानी डॉन का किरदार निभाउंगा। ये डॉन न सिर्फ आपको डराएगा, बल्कि आपको उससे प्यार हो जाएगा।

वह कौन-सी अनोखी चीज है जो हमें इस शो में देखने को मिलेगी?
मैं डॉन का किरदार निभाऊंगा। डॉन बोले तो आपको बारह मुल्कों की पुलिस याद आएगी लेकिन मेरा किरदार बहुत अलग है। इसकी विशेषताएं अलग हैं और दर्शकों को मेरा बिल्कुल नया अवतार देखने को मिलेगा। मैं बस इतना ही कहूंगा कि इस बार मैं पहले से कहीं ज्यादा दर्शकों का मनोरंजन करनेवाला हूं। ये शो किसी शो का अनुकरण नहीं है।

लगातार कॉमेडी शो करते हुए आप ऊब नहीं जाते?
मेरा मानना है कि कॉमेडी शो एक आशीर्वाद है क्योंकि यह सभी के चेहरे पर मुस्कान लाता है। यह एक स्ट्रेस बस्टर है और सभी परिवारों को एक साथ लाता है और सब एक साथ हंसते हैं। एक कॉमेडियन होने के नाते मैं खुद को खुशनसीब मानता हूं, जो इन हालातों में भी लोगों को खुश कर सकता है। हम सब हंसते-हंसते अपना गम पल भर के लिए भुला देते हैं, यही ताकत है कॉमेडी में। ये मेरी रग-रग में बस चुका है। लोगों को हंसाना मेरा पेशा बन चुका है।

टेलीविजन में वापसी करना कैसा लग रहा है?
टेलीविजन मेरे लिए मेरा पहला घर है। यहीं से मेरी शुरुआत हुई। यह मेरी जड़ है और मेरी शुरुआत है। मैंने यह कहीं भी और कभी भी नहीं कहा कि मैं टेलीविजन शो नहीं करूंगा। मेरे लिए कमबैक से ज्यादा यह शो घर वापसी है।

कपिल शर्मा के साथ अब आपका कैसा रिश्ता है?
हम दोनों का एक-दूसरे के साथ अब कोई मतभेद नहीं है। वक्त बदल गया है, चीजें बदल गई हैं। हम दोनों ने अपने तरीके ढूंढ लिए हैं और उन चीजों पर काम कर रहे हैं जो हमारे प्रशंसकों को खुश कर रही हैं। हां, हम कभी-कभी कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात करते हैं। मैं इस बात को सहर्ष स्वीकार करता हूं कि मुझे कपिल के शो ने पहचान दी। लेकिन हर इंसान जीवन में आगे बढ़ना चाहता है इसीलिए मैं उनसे अलग हुआ।

अपने अब तक के सफर के बारे में आप कैसा महसूस करते हैं?
मुझे अपने पुराने दिन बहुत याद आते हैं। मैं हरियाणा मंडी का रहनेवाला हूं। कॉलेज के दिनों में ही मुझे मशहूर कॉमेडियन जसपाल भट्टी साहब ने ‘सब’ टीवी के कॉमेडी शो ‘गुटर गूं’ के २६ एपिसोड्स में काम करने का मौका दिया था। यहीं से मुझे लगा कि मैं लोगों का मनोरंजन कर सकता हूं। फिर कपिल शर्मा का शो मिला। पंजाबी फिल्मों में काम किया। हिंदी फिल्मों में सलमान भाई की फिल्म ‘भारत’ में अहम किरदार मिला। फिल्म ‘बागी’ में श्रद्धा कपूर के पिता का किरदार निभाया। अब तक के अपने सफर से मैं बेहद खुश हूं।