" /> उत्तन के किनारों से होकर गुजर गया निसर्ग तूफान

उत्तन के किनारों से होकर गुजर गया निसर्ग तूफान

नहीं हुआ कुछ नुकसान
चलती रहीं तेज हवाएं और बारिश की बौछार
स्थानीय लोगों ने ली राहत की सांस

अरब सागर में आए निसर्ग नामक चक्रवाती तूफान बुधवार दोपहर को करीब २.५५ बजे भाइंदर-पश्चिम के उत्तन सागरी किनारे से होकर गुजर गया। इस तूफान से यहां कोई क्षति नही पहुंची है। हालांकि इस दौरान तेज हवाएं और बारिश की बौछार होती रही। समुद्र का पानी जब नीचे की तरफ उतर गया तब स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली।

इस तूफान से बचाव के लिए एहतियातन सागर किनारे बसनेवाले मछुआरों के घरों को खाली कराकर उन्हें चर्च और स्कूलों में रहने की व्यवस्था की गई थी। मछुआरों के बोट को भी समुद्र के किनारे से हटाकर सड़कों पर ले जाया गया था। तूफान की वजह से संभावित किसी भी आकस्मिक हादसे से निपटने के लिए ठाणे जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर और मनपा आयुक्त चंद्रकांत डांगे के निर्देश पर एनडीआरएफ की २२ सदस्यीय टीम, पुलिस व मनपा प्रशासन तथा दमकल विभाग के कर्मचारी के साथ स्थानीय शिवसेना नगरसेविका शर्मिला बगाजी भी पूरी मुस्तैदी से वहां डटे हुए थे।

बता दें कि भाइंदर-पश्चिम में उत्तन, पाली क्षेत्र में करीब ४ से ५ किलोमीटर का तटीय क्षेत्र है, जहां करीब ७ हजार परिवार रहते हैं। स्थानीय लोगों में इस तूफान को लेकर भय का वातावरण था, इससे बचाव के लिए लोग लगातार प्रार्थना भी कर रहे थे।