" /> उत्तरी कोरिया का सनकी इलाज कोरोना मरीज को मार दी गोली

उत्तरी कोरिया का सनकी इलाज कोरोना मरीज को मार दी गोली

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस की चपेट में है और चीन में तो इस वायरस ने अब तक २,७८० लोगों की जान भी ले ली है। लेकिन इस बीच एक देश ऐसा भी है जहां कोरोना वायरस से संक्रमित एक रोगी के मिलने पर उसे इलाज की जगह सरकार ने गोली मार देने का आदेश जारी कर दिया। उस मरीज को इसके बाद गोली मार दी गई। ये खबर है उत्तर कोरिया की। वहां के सनकी तानाशाह किम जोंग उन ने अपने देश में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद उसे सजा-ए-मौत दे दी। किम ने उस कोरोना वायरस से पीड़ित शख्स को गोली मारने का आदेश दे दिया।
इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद वहां के तानाशाह किम जोंग उन ने देश में उसे पैâलने से रोकने के लिए जो कदम उठाया वो बेहद खौफनाक है। रिपोर्ट के मुताबिक तानाशाह किम जोंग उन ने चीन से लौटे उत्तर कोरिया के एक कारोबारी को गोली मारने का आदेश दे दिया क्योंकि वो कोरोना वायरस से पीड़ित हो गया था।
उस व्यक्ति से कोरोना वायरस दूसरों में न पैâले इसलिए उसे इलाज की जगह मार देने का पैâसला कर दिया गया। बता दें कि जिस कारोबारी को गोली मार दी गई वो कुछ दिनों पहले चीन से लौटा था और संक्रमित होने के बाद उसने एक सार्वजनिक टॉयलेट का इस्तेमाल किया था। उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में वायरस न पैâले, इसलिए उसकी हत्या करने का पैâसला कर दिया गया। उत्तर कोरिया की तरफ से एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि उसके देश में कोरोना वायरस के एक भी मरीज नहीं पाए गए हैं और हालात से निपटने के लिए उसने पूरी तैयारी कर रखी है। बता दें कि चीन में बेहद खतरनाक कोरोना वायरस अब तक २,८७० लोगों की जान ले चुका है जबकि इससे संक्रमित कन्फर्म मामलों की संख्या बढ़कर ७९,८२४ हो गई है। चीन में उपजे इस वायरस ने चीन की अर्थव्यवस्था को भी बुरी तरह नुकसान पहुंचाया है।