एक्शन गुरु नहीं रहे

बॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर अजय देवगन के पिता वीरू देवगन का कल निधन हो गया। कुछ घंटे पहले उन्होंने आखिरी सांस ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक कार्डिक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हुई है। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि वे काफी समय से बीमार चल रहे थे और सांताक्रुज के एक हॉस्पिटल में एडमिट थे। हाल ही में अजय देवगन पिता वीरू देवगन की तबीयत खराब होने की वजह से ही फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ के प्रमोशनल इवेंट भी वैंâसिल कर चुके हैं। वीरू देवगन को एक्शन फिल्मों के लिए पूरा बॉलीवुड जानता है। उनकी फेमस फिल्मों में से हैं १९९४ दिलवाले, हिम्मतवाला १९८३, १९८८ शहंशाह।

८० ‘ए’ की फिल्मों में वीरू देवगन ने एक्शन और फाइट की सीन को भी कोरियोग्राफ किया था। वीरू देवगन का जन्म १९७४ अमृतसर में हुआ था। इनकी पत्नी का नाम वीणा देवगन है। वीरू देवगन के दो बेटे हैं अजय देवगन और अनिल देवगन। अजय देवगन जो कि बॉलीवुड के जानेमाने स्टार हैं, वहीं वीरू देवगन की बहू काजोल भी अपने जमाने की हिट एक्ट्रेस रह चुकी हैं जबकि वीरू देवगन के दूसरे बेटे अनिल देवगन भी फिल्म डायरेक्शन के क्षेत्र में हैं। अनिल ने ‘राजू चाचा’ और ‘ब्लैकमेल’ जैसी फिल्मों का डायरेक्शन किया है।

वीरू पब्लिक इवेंट्स और पार्टीज में जाना ज्यादा पसंद नहीं करते थे। उन्हें पब्लिक में आखिरी बार फरवरी २०१९ में अजय देवगन की फिल्म ‘टोटल धमाल’ की स्क्रीनिंग के मौके पर देखा गया था। पिछले कुछ दिनों से उनकी सेहत ज्यादा खराब थी। इस वजह से अजय देवगन ने फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ के प्रमोशन को आखिर में छोड़ दिया था क्योंकि वे पिता की सेहत को लेकर बेहद चिंतित थे।