" /> एफबी पर पीएम व तिरंगे का अपमान, केस दर्ज

एफबी पर पीएम व तिरंगे का अपमान, केस दर्ज

• बाबरी मस्जिद ग्रुप नामक अकाउंट से ग्राम प्रधान ने शेयर की थी अभद्र तस्वीर

यूपी के सुल्तानपुर में बुधवार को एक शख्स ने फेसबुक पर मर्यादा व अश्लीलता की हदें पार कर दीं। उसने देश के पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय ध्वज की आपत्तिजनक तस्वीरें फेसबुक पर शेयर कर दीं, जिससे तहलका मच गया। कई लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस में की। फिलहाल पुलिस ने ‘बाबरी मस्जिद ग्रुप’ नामक अकाउंट से ली गई तस्वीर को शेयर करने वाले व्यक्ति के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी ग्राम प्रधान बताया जा रहा है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।
अक्सर विवादों में रहने वाले चांदा थाना क्षेत्रांतर्गत गोपीनाथपुर गांव के प्रधान नन्हेलाल निषाद के नाम से एफबी अकाउंट संचालित है। आज दोपहर में ‘बाबरी मस्जिद एफबी ग्रुप’ से लेकर उनके अकाउंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अति अश्लील व आपत्तिजनक पोस्ट शेयर की गई। जिसमें राष्ट्रध्वज का भी अपमान था। पोस्ट के वायरल होते ही लोगों ने गुस्से का इजहार किया है। सोशल मीडिया के कई ग्रुपों पर प्रतिक्रिया शुरू हो गई। लोगों ने आक्रोश जताया पुलिस को सूचित किया। भाजपा के प्रतापपुर कमैचा मंडल अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह चांदा थाने जा पहुंचे। थानेदार प्रवीण यादव ने बताया उनकी तहरीर को संज्ञान में लेते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

विधायक का भी ऑडियो किया था वायरल
ग्राम प्रधान नन्हे लाल निषाद कुछ माह पूर्व भी ऐसी ही घटना को लेकर चर्चा में आ चुके हैं। उन्होंने कुछ माह पूर्व लंभुआ के भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी से हुई बातचीत का एक ऑडियो वायरल कर दिया था। लोकसभा चुनाव के दौरान विधायक ने ग्राम प्रधान से भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी को समर्थन करने की बात की थी। ग्राम प्रधान ने भाजपा नेताओं के कार्यो पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। बाद में विधायक ने भी समाजवादी पार्टी के जिम्मेदारों के कार्यों को गलत बताया था। यह ऑडियो वायरल होने के बाद बीती २९ जनवरी को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दियरा में आयोजित जनसभा में ग्राम प्रधान नन्हे निषाद को बुलाकर उनकी पीठ थपथपाई थी और उसके साहस की प्रशंसा की थी।