" /> एमएमआर रीजन में घूमना होगा आसान : शर्तें होंगी लागू

एमएमआर रीजन में घूमना होगा आसान : शर्तें होंगी लागू

एमएमआर क्षेत्र में आज से घूमना आसान हो जाएगा लेकिन शर्तें लागू रहेंगी। महाराष्ट्र सरकार द्वारा गुरुवार को जारी किए गए सर्कुलर के अनुसार अब मुंबई से ठाणे, पालघर और रायगढ़ (मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन) में आने-जाने के लिए कोई बंधन नहीं होगा लेकिन शर्त के अनुसार केवल अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के लिए ही ऐसा किया जाएगा। किसी भी चार पहिया वाहन में ड्राइवर सहित 2 यात्री और दुपहिया वाहन पर केवल एक व्यक्ति को घूमने की इजाज़त होगी।
टैक्सीवालों पर शर्तें लागू
नए सर्कुलर में टैक्सी और ऑटो को भी शामिल किया गया है लेकिन ऑटो-टैक्सी केवल रेलवे स्टेशनों तक आने-जाने के लिए ही इस्तेमाल होगी। मसलन मुंबई से ठाणे स्टेशन या वसई स्टेशन जाने के लिए टैक्सी अब ली जा सकती है। पहले ज़िलों से बाहर जाने पर रोक थी। सार्वजनिक परिवहन एमएमआर क्षेत्र में ही ऑपरेट कर सकते हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य होगा। पब्लिक ट्रांसपोर्ट से केवल अत्यावश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को मंज़ूरी मिलेगी लेकिन 8 जून के बाद निजी दफ्तरों में आने-जाने की छूट मिल रही है। इस दौरान ड्राइवर +2 या बाइक पर केवल एक सवारी को अनुमति मिलेगी।
सरकार जल्द खोलेगी मार्केट
सरकार जल्द ही दुकानें खोलने जा रही है। मुंबई में कई मार्केट वाले लोग ठाणे, नई मुंबई, मीरा-भाइंदर से आते-जाते हैं। ऐसे में ये लोग अपने निजी वाहन मार्केट तक आने-जाने के लिए ला सकते हैं, इन्हें कोई अनुमति नहीं लेनी होगी। सरकार इस बारे में जल्द ही और स्पष्ट जानकारी देगी। मुंबई एयरपोर्ट आने-जाने के लिए निजी वाहन और फ्लीट टैक्सी सर्विस को अनुमति मिली हुई है। अब इसमें ऑटो-टैक्सीवाले भी जुड़ेंगे।