" /> एलओसी पर 13 घुसपैठिए किए ढेर, पांच दिनों से चल रहा था ‘मिनी युद्ध’ घुसपैठियों के साथ

एलओसी पर 13 घुसपैठिए किए ढेर, पांच दिनों से चल रहा था ‘मिनी युद्ध’ घुसपैठियों के साथ

सेना के जवानों ने पाकिस्तान से सटी एलओसी पर 13 घुसपैठियों को मार गिराया है। इन सभी को पिछले पांच दिनों से चल रहे ‘मिनी युद्ध’ के दौरान मार गिराया गया और उनके कब्जे से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। सेना नु फिलहाल तीन घुसपैठियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा है कि इलाके में सर्च आप्रेशन जारी है।

सूत्रों के मुताबिक, पुंछ के नौशहरा और मेंढर सेक्टरों में घुस आए आतंकियों के एक बड़े दल से मई 28 से ही मुठभेड़ जारी थी। और आज सुबह नौशहरा में तीन घुसपैठियों के शव मिल चुके थे। देर शाम को मेंढर से भी 10 घुसपैठियों के शव मिले थे पर सेना ने अधिक विवरण देने से इंकार कर दिया था। सेना कहती थी कि अभी आप्रेशन जारी है।

पर रक्षा सूत्रों के मुताबिक, 15 से 20 घुसपैठियों का एक दल, भारी हथियारों के साथ 27 और 28 मई की रात को एलओसी को क्रास कर इस ओर आ गया था और उनकी घुसपैठ के प्रति जानकारी मिलते ही उनके खिलाफ अभियान छेड़ा गया था।
एक अधिकारी के बकौल, आतंकी भारी हथियारों से लैस थे और उन्हें पाक सेना भी कवर फायर दिया था जिस कारण यह अभियान पांच दिनों तक खिंच गया। अधिकारी इसे मुठभेड़ के स्थान पर ‘मिनी जंग’ का नाम देते हुए कहते थे कि फिलहाल पांच से सात घुसपैठियों की तलाश जारी है।