" /> ऑड-ईवन करें बंद, सभी दुकानों को दें खोलने की अनुमति, प्रताप सरनाईक की मांग

ऑड-ईवन करें बंद, सभी दुकानों को दें खोलने की अनुमति, प्रताप सरनाईक की मांग

सम-विषम पद्धती को बंद कर मीरा-भाइंदर की सभी दुकानों को मुंबई की तर्ज पर खोलने की अनुमति दें। इस आशय का निवेदन पत्र शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने मनपा आयुक्त डॉ. विजय राठौड़ को दिया है। सरनाईक ने अपने निवेदन में कहा है कि राज्य सरकार ने धीरे-धीरे लॉकडाउन को शिथिल करने का निर्णय लिया है। मिशन बिगन के अगले चरण की शुरुआत हो गई है। उसके अंतर्गत मुंबई की सभी दुकानें अब खुली रहेंगी। ५ अगस्त से मुंबई में सम-विषम फार्मूला बंद कर दिया गया है। ५ अगस्त से सुबह ९ से शाम ७ बजे तक सभी दुकानें, मॉल्स, मार्केट खोलने की अनुमति दे दी गई है। इसी तरह से जिम (व्यायामशालाओं) को भी शुरू करने की हरी झंडी दी गई है, इससे संबंधित मार्गदर्शक नियमावली जारी की गई है।
मीरा-भाइंदर में भी १९ जुलाई से सम-विषम पद्धति से दुकानें खोलने की अनुमति दी गई थी। मीरा-भाइंदर शहर में भी व्यापारियों को लॉकडाउन का फटका लगा है, उनका भी भारी नुकसान हुआ है।
मीरा-भाइंदर शहर स्टील, कपड़ा तथा अन्य उद्योग व्यवसाय का केंद्र माना जाता है। लॉकडाउन के विगत चार माह में आम लोगों के साथ-साथ, उद्योगों, व्यापारियों, दुकानदारों, पर आर्थिक संकट गहरा गया है। इनसे जुड़े मजदूरों के साथ-साथ मनपा भी आर्थिक संकट से जूझ रही है। सभी को काम-धंधे पूर्ववत होने की प्रतीक्षा है इसलिए मुंबई की तर्ज पर मीरा-भाइंदर में भी सम-विषम पद्धति बंद कर सभी को अपनी दुकानें खोलने की अनुमति दें।
सरनाईक ने कहा कि वर्तमान में मीरा-भाइंदर में कोरोना मरीजों की संख्या नियंत्रण में है। एक दो माह पूर्व यहां प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या ३०० के पार चली गई थी। अब यह संख्या १०० के आस-पास है। रिकवरी रेट भी अच्छा है। राज्य सरकार व मनपा प्रशासन सभी आवश्यक सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं। हाल ही में राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दो अत्याधुनिक सुविधाओं से संपन्न समर्पित कोविड आरोग्य केंद्र का लोकार्पण भी किया है। मनपा का पंडित भीमसेन जोशी अस्पताल भी कोविड उपचार के लिए पहले से कार्यरत है, ऐसे में यहां भी मार्गदर्शक नियमावली जारी कर सभी व्यवसाय, व व्यापार को नियमित शुरू करने की अनुमति दी जानी चाहिए।