" /> कसरत है फिट एंड फाइन रहने का मंत्र-कियारा आडवाणी

कसरत है फिट एंड फाइन रहने का मंत्र-कियारा आडवाणी

खूबसूरत कियारा आडवाणी आज बॉलीवुड का फेमस चेहरा बन चुकी हैं। फिल्म `कबीर सिंह’ में उनके किरदार प्रीति को काफी पसंद किया गया। प्रोफेशनल लाइफ के अलावा कियारा पर्सनल लाइफ और सेक्सी फिगर को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। कियारा अपने सेक्सी फिगर को मेंटेन रखने के लिए जिम में घंटों पसीने बहाने के साथ-साथ अपनी डाइट का भी पूरा ध्यान रखती हैं। कियारा के पैंâस में उनके फिटनेस को लेकर हमेशा क्रेज रहा है। कियारा फिट और फाइन और फाइन रहने के लिए कड़ी मेहनत और डाइट चार्ट फॉलो करती हैं।
वर्कआउट प्लान – कियारा खुद को फिट रखने के लिए जिम में घंटों वर्कआउट करती हैं, इतना ही नहीं कियारा तरह-तरह के योग भी करती हैं, जिससे अपने फिगर को मेंटेन रख सके। कियारा जिम ट्रेनर की मदद लेती हैं, ट्रेनर के जरिए ही कियारा को पता चलता है कि उन्हें किस तरह की डाइट खुद को फिट रखने के लिए लेना चाहिए और किस तरह का वर्कआउट करना चाहिए। कियारा पुल अप्स के साथ फंक्शनल ट्रेनिंग को भी अपने वर्कआउट में शामिल करती हैं। उनका मानना है कि जो एक्सरसाइज आप अपने पसंद से करते हैं वह बॉडी पर ज्यादा इफेक्ट देती हैं। इसके अलावा वह स्क्वाड्स, पुशअप, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, रनिंग और एरोबिक्स के जरिए अपने वेट को मेनटेन करती हैं। उनको एक्सरसाइज करना बेहद पसंद है। और वह जिम के अलावा नेचुरल रनिंग को भी करती हैं। उन्हें डांस करना भी बेहद पसंद है।
डाइट प्लान – कियारा फ्रूट जूस नहीं होल फ्रूट्स को खाना और हरी सब्जियां पसंद करती हैं। ज्यादा ऑयली या जंक फूड वह कभी नहीं खातीं। चीनी भी वह दिन में दो चम्मच से ज्यादा नहीं लेतीं। उनकी डाइट में ५५ प्रतिशत प्रोटीन होता है, बाकी में वह कार्बोहाइड्रेट, फैट आदि को बैलेंस करती हैं। वे सुबह उठते ही नींबू का गुनगुना पानी पीती हैं। उनका कहना है कि नींबू उनके मेटाबॉल्जिम को बेहतर बनाता है। इसके अलावा वह फ्रूट्स में स्ट्रॉबेरी, संतरे और सेब आदि को नाश्ते में लेती हैं। जिम से आकर वे नट्स, ओट्स या मुसली लेती हैं। दही या दूध और अंडा उनके नाश्ते में जरूर होता है। दोपहर के खाने में मल्टीग्रेन रोटी के साथ अंकुरित दाल, भिंडी, कद्दू या तरोई की सब्जी होती हैं, जबकि रात में वह सात बजे तक खाना खा लेती हैं। इसमें वह भूनी या बेक्ड मछली, सी फूड आदि को शामिल करती हैं। रात में रोटी या चावल नहीं लेतीं। इन सबके अलावा वह बार-बार गुनगुना पानी पीती हैं ताकि शरीर डिटॉक्स होता रहे।