किसानों को फसल बीमा का पैसा मिलना ही चाहिए, शिवसेना का आज ‘भारती अक्सा’ पर विशाल मोर्चा

राज्य के अनेक किसानों को फसल बीमा की भरपाई मिली नहीं है। इन किसानों को न्याय मिलना चाहिए। उनके हक के फसल बीमा का पैसा मिलना चाहिए। किसानों को हक का पैसा नहीं मिला तो शिवसेना अपने स्टाइल में उत्तर देगी, ऐसा इशारा देने के लिए आज शिवसेना मुंबई में विशाल मोर्चा निकालेगी। शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में यह मोर्चा निकाला जाएगा। बांद्रा-कुर्ला संकुल (बीकेसी) स्थित ‘भारती अक्सा’ कंपनी के कार्यालय पर यह मोर्चा निकाला जाएगा। इस मोर्चा में शिवसेना नेता, पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि सहित असंख्य शिवसैनिक और नागरिक सहभागी होंगे। किसानों के लिए बनी योजना का लाभ भारी संख्या में किसानों के पास पहुंची नहीं है। इसके लिए शिवसेना ने गांव-गांव जाकर किसानों को न्याय दिलाने के लिए उनसे मिलकर उनकी समस्याओं को समझा है।
सूखाग्रस्त किसानों की मदद के लिए शिवसैनिक किसान बंधुओं के यहां पहुंचकर उनको जो मदद लग रही है, उसे कर रहे हैं। मात्र फसल बीमा की भरपाई के लिए किसानों को फसल बीमा कंपनी के पास बहुत बार चक्कर काटना पड़ रहा है। फिर भी किसानों को उनके हक का पैसा नहीं मिल रहा है। इस कंपनी को शिवसेना अपनी स्टाइल से ‘इशारा मोर्चा’ के माध्यम से सवाल पूछेगी।
ऐसे निकलेगा मोर्चा
बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स स्थित एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट के सामने एमएमआरडीए पार्विंâग से सुबह ठीक ११ बजे इस मोर्चे की शुरुआत होगी।
बैंक ऑफ इंडिया, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, कोटक महिंद्रा कंपनी की इमारत से मोर्चा आगे जाएगा।
जियो वर्ल्ड कंपनी की इमारत से होते हुए ‘परिणी’ इमारत के पास मोर्चा रुकेगा।
‘परिणी’ इमारत की १९वीं मंजिल पर स्थित ‘भारती अक्सा’ कंपनी का कार्यालय है। शिवसेना का शिष्टमंडल कार्यालय में जाकर संबंधित अधिकारियों से किसानों के अटके पैसों के बारे में पूछताछ करेगा।
मुंबई का यह मोर्चा प्रतिकात्मक मोर्चा होने से, उसी दिन राज्य भर की बीमा कंपनियों के कार्यालयों में शिवसेना का शिष्टमंडल जाएगा, ऐसी जानकारी शिवसेना प्रवक्ता विधायक एड. अनिल परब ने दी।