किसी अभिनेत्री को फॉलो नहीं करती!- रेवा चौधरी

छोटे पर्दे के शो ‘हमारी बहू सिल्क’ में एक किरदार दर्शकों के बीच खासा आकर्षण उत्पन्न कर रहा है, उसका नाम है नताशा। इस किरदार के पीछे के चेहरे का नाम है रेवा चौधरी। रेवा काफी संघर्षशील और सेल्फ मेड अभिनेत्री हैं, जिन्होंने बगैर किसी मदद के अभिनय में अपनी जगह बनाई है। अभिनय की दुनिया में कदम रखनेवाली इस नवोदित अभिनेत्री के क्या सपने हैं और वैâसे गांव के रहनेवाले परिवार की लाडली मुंबई में बड़े संघर्ष से छोटे पर्दे पर बड़ी सफलता हासिल करना चाहती है इसे जानने की कोशिश की पूजा सामंत ने। पेश है इस बातचीत के प्रमुख अंश…

अपने परिवार के बारे में बताएं और वैâसे आप अभिनय में आईं?
मैं बचपन से अभिनेत्री बनना चाहती थी। अभिनय, डांस, कॉमेडी सब कुछ करना चाहती थी। घर पर मां के सामने नौटंकी करती थी। बेचारी मां मेरे ड्रामे देख-देखकर मुझे डांटा करती थी। पढ़ाई पर ध्यान देने की बात करती थी। मैंने पढ़ाई ग्रेजुएशन तक तो कर ली लेकिन सारा ध्यान जैसे अभिनय में केंद्रित हुआ था।
फिर आगे क्या हुआ?
मेरे भाई मुंबई में रहते थे। मम्मी को मनाकर मैं भइया के पास मुंबई चली आई। मेरा फोकस फिल्मों में काम करने का था लेकिन शुरुआत के तौर पर मैंने वैâटलॉग मॉडलिंग शुरू कर दी। वैâटलॉग मॉडलिंग में धीरे-धीरे अच्छा काम मिलने लगा लेकिन फिल्मों में मौका नहीं मिला। मुझे जैसे किसी फिल्म की जानकारी मिलती वहां ऑडिशन देने चली जाती फिर अहसास हुआ कि मां ने कहा था फिल्मों से ज्यादा ध्यान टीवी पर दो। फिर क्या था मैंने टीवी शोज के लिए ऑडिशंस देना शुरू किया। इस तरह से मम्मी की चाहत मेरे टीवी अभिनेत्री बनने की पूरी हुई।
आपकी मां तो बेहद खुश हुई होंगी?
वैâसे कहूं, शायद मेरी ही बदकिस्मती थी कि २ जनवरी २०१९ को मां अचानक चल बसी। मेरी मां मेरी दुनिया थी, मां के जाने बाद मेरी दुनिया ही उजड़ गई। इतना गहरा सदमा ईश्वर किसी को न दें।
हमारी बहू सिल्क में आपको वैâसे मौका मिला?
मेरे एक मित्र ने मुझे इसके निर्माताओं का नंबर दिया था। संपर्क करने पर निर्माताओं ने
ऑडिशन के लिए बुलाया। २-३ बार ऑडिशन और फिर मॉक शूट हुआ जिसमें मेरा सिलेक्शन हुआ।
आपका किरदार नताशा का है। क्या है यह नताशा?
संजोग देखिए, मेरे व्यक्तिगत जीवन से नताशा कितना मेल खाती है। नताशा भी मेरी तरह महत्वाकांशी है जो अभिनेत्री बनना चाहती है। मेरी जिंदगी से नताशा बहुत मेल खाती है। कहानी के अनुसार नताशा अभिनेत्री है पर उसकी आवाज में कशिश नहीं है इसीलिए नताशा के आवाज की डबिंग दूसरी युवती करती है। यह दूसरी अभिनेत्री पाखी है। पाखी डबिंग आर्टिस्ट है जिसने नताशा को ऑन स्क्रीन आवाज दी है।
बॉलीवुड की किस अभिनेत्री को आप फॉलो करती हैं?
मैं किसी भी अभिनेत्री को फॉलो नहीं करती सिर्फ प्रियंका चोपड़ा को पसंद करती हूं। कहीं न कहीं लगता है, जिस तरह से प्रियंका चोपड़ा एक छोटे शहर से हॉलीवुड वाया बॉलीवुड पहुंच गई धीरे-धीरे मेरी जर्नी भी कुछ ऐसा मोड़ लेगी।