" /> कुलगाम में दो आतंकी ढेर, शोपियां में मुठभेड़ जारी

कुलगाम में दो आतंकी ढेर, शोपियां में मुठभेड़ जारी

कुलगाम में सुबह शुरू हुई सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ समाप्त हो गई है। सुरक्षाबलों ने यहां मौजूद हिजबुल मुजाहिदीन के दोनों आतंकवादियों को मार गिराया है। जिला कुलगाम के निपोरा में मारे गए आतंकवादियों के शवों व उनसे बरामद हथियारों को अपने कब्जे में लेने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को खाली कर दिया है।

अभी ये मुठभेड़ समाप्त हुई थी कि शोपियां के मलडूरा जैनपोरा इलाके में एक बाग के पास छिपे कुछ आतंकियों ने सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर हमला बोल दिया। फिलहाल इस हमले में किसी तरह के जानी नुकसान की सूचना नहीं है। सतर्क सुरक्षाबलों ने अपनी पोजीशन संभालते हुए आतंकवादियों पर जवाबी कार्रवाई की। फिलहाल दोनों ओर से रूक-रूक कर गोलीबारी जारी है। अतिरिक्त सुरक्षाबलों को बुलाकर इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान नदीम अहमद भट और उमर अहमद भट के तौर पर हुई है। ये दोनों ही स्थानीय बताए जा रहे हैं। स्थानीय सूत्रों का कहना है कि ये दोनों करीब दो सप्ताह पहले ही हिजबुल मुजाहिदीन संगठन में शामिल हुए थे। हालांकि पुलिस ने अधिकारिक तौर पर इस संबंध में कोई पुष्टि नहीं की है।