" /> केंद्रीय दल के सूझाव पर तत्काल हो अमल : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का अधिकारियों को निर्देश

केंद्रीय दल के सूझाव पर तत्काल हो अमल : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का अधिकारियों को निर्देश

कोरोना के अलावा अन्य रोगियों को भी उपचार मिलना आवश्यक

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना के संबंध में केंद्रीय दल द्वारा दिए गए सूझाओं पर तत्काल अमल करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया है। मुबई और पुणे में मृत्यु दर कम करना आवश्यक है। कल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्रीय दल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने मुंबई और पुणे के कोरोना प्रभावित लोगों के संबंध में चर्चा की। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे उपस्थित थे। केंद्रीय दल ने कोरोना के खिलाफ राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदम पर समाधान व्यक्त किया। राज्य में रोगियों की दोगुना होने की कालावधि 7 दिन है, उसे 10 दिन से अधिक करने का निश्चय किया गया है।

बता दें कि अतिरिक्त केंद्रीय सचिव मनोज जोशी के अध्यक्षता में पांच सदस्यीय दल तीन दिन के दौरे पर मुंबई में आई है। केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव संजय मल्होत्रा के नेतृत्व में ५ सदस्यीय दल पुणे और अन्य परिसराचा दौरा कर रही है। केंद्रीय दल लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करने सहित अन्य सभी उपाय योजना का आवश्यक निर्देश दिए। पीपीई कीट्स की आवश्यकता आगे बढ़ सकती है, इसलिए ऐसी कीट्स केंद्र से तत्काल उपलब्ध कराना महत्वपूर्ण है। स्थानीय कंपनियां ऐसे कीट्स का उत्पादन कर रही है। इस संबंध में केंद्र को तत्काल मार्गदर्शन करना आवश्यक है, ऐसा मुख्यमंत्री ने कहा।
केंद्रीय दल ने अस्पतालों की सुविधाएं, क्वारंटाईन पद्धति, की जांच के लिए जो सूझाव दिए हैं, उस पर मुंबई व पुणे परिसर में तत्काल कार्यवाही करने का निर्देश मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को दिया है।