" /> केंद्रीय दल ने किया हॉटस्पॉट क्षेत्रों की समीक्षा

केंद्रीय दल ने किया हॉटस्पॉट क्षेत्रों की समीक्षा

भारत सरकार द्वारा इंदौर के लिए गठित केंद्रीय दल ने बुधवार को अभिलक्ष्य लिखी के नेतृत्व में जिले के आला अधिकारियों के साथ बैठक में इंदौर शहर के हॉटस्पॉट क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। केंद्रीय दल ने बैठक में कोरोना संक्रमण फैलाव में कमी लाने के लिए व्यवस्थाओं को और प्रभावी बनाए जाने के निर्देश दिए।

बैठक में संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी, कलेक्टर श्री मनीष सिंह , आयुक्त नगर निगम आशीष सिंह, दल के अन्य सदस्यगण व स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में संभागायुक्त श्री आकाश त्रिपाठी ने कोरोना संक्रमण के संबंध में इंदौर शहरी क्षेत्र में वस्तुस्थिति की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने हॉटस्पॉट क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या के अलावा होम क्वॉरेंटाइन, संस्थागत क्वॉरेंटाइन,अब तक सर्वे व स्क्रीनिंग कार्य की प्रगति की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सर्वे व स्क्रीनिंग का कार्य प्रभावी तरीके से किया जा रहा है।कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु चार तरह की टीमें लगाई गई हैं।

सर्वे व स्क्रीनिंग कार्य में भी पर्याप्त संख्या में टीमें लगाई गई हैंl उन्होंने बताया कि सर्वे व स्क्रीनिंग कार्य को और प्रभावी बनाया जाएगा। डॉक्टरों के अलावा प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को भी पर्यवेक्षण कार्य में लगाया गया है। आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा एएनएम के दल द्वारा कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य किया जा रहा है। शिक्षकों की भी मदद ली जा रही है। सभी एसडीएम अपने स्तर पर भी कोरोना वायरस की लगातार समीक्षा कर रहे हैं। केंद्रीय दल ने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की बारीकी से मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। जिससे कोरोना संक्रमण के फैलाव को प्रभावी रूप से रोका जा सके। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भी अपनी डॉक्टरों की टीम को प्रोत्साहित करने के लिए कहा गया।