" /> कॉरपोरेट कंपनियां करेंगी कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा

कॉरपोरेट कंपनियां करेंगी कोरोना योद्धाओं की सुरक्षा

कोरोना से जंग लड़ रहे डॉक्टर्स, नर्सेस, पुलिस, स्वास्थ्य कर्मचारियों आदि योद्धाओं की सुरक्षा में कई कॉरपोरेट कंपनी आगे आई हैं। इनकी सुरक्षा के लिए इन्हें हैंड सैनिटाइजर, मास्क और पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट किट (पीपीई) मुहैया करा रही हैं।
बता दें कि मुंबई में कोरोना से 200 से अधिक डॉक्टर्स, नर्सेस, पुलिस, स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इन्हें फिलहाल क्वारंटाइन किया गया। इस वायरस का शिकार और योद्धा न हो इसलिए इनकी सुरक्षा के लिए कई कॉरपोरेट कंपनियां आगे आई हैं। हिंदुस्थान की प्रमुख एफएमसीजी कंपनियों में से एक प्रॉक्टर एंड गैंबल (पीएंडजी) ने अपने रेस्पांस प्रोग्राम ‘पीएंडजी सुरक्षा इंडिया’ के तहत देशसेवा के प्रयासों को बढ़ावा दिया है। कंपनी ने कोरोना से अग्रिम मोर्चे पर जंग लड़ रहे सरकार और राहत दिलाने में जुटी संस्थाओं के सहयोग के लिए मास्क और हैंड सैनेटाइजर बनाना शुरू किया है। एमडी और सीईओ मधुसूदन गोपालन ने कहा कि ‘पीएंडजी सुरक्षा इंडिया’ कार्यक्रम के तहत हम सरकार के साथ कोविड-19 के खिलाफ हिंदुस्थान में अग्रिम मोर्चे पर खड़े लोगों का सहयोग करना चाहते हैं। हम उनके लिए जल्द ही मास्क का उत्पादन शुरू करेंगे, जिसका प्रयोग कर हम कोरोना वारियर्स को इस जानलेवा बीमारी से सुरक्षित रख पाएंगे। हम यह मास्क उन सभी लोगों को बांटेंगे, जो कोरोना से इस लड़ाई में सबसे आगे खड़े हैं। शुरुआत में कोरोना को फैलने से रोकने में जुटे लोगों को 15 लाख मास्क डोनेट किया जाएगा। कोविड-19 के खिलाफ जंग में मदद के लिए प्रॉक्टर एंड गैंबल के कर्मचारी ‘पीएम केयर्स फंड’ में भी डोनेशन दे रहे हैं। इसी तरह लॉरिआल इंडिया ने भी कोविड-19 की महामारी के दौरान देश का सहयोग करने के अपने प्रयासों की घोषणा की। लॉरिआल इंडिया कोविड-19 की महामारी से लड़ाई लड़ने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों एवं कमजोर वर्ग के लोगों के स्वास्थ्य व सुरक्षा में योगदान देगी। सैनिटाइजर्स की कमी को पूरा करने के लिए कंपनी 60,000 लीटर एल्कोहल-बेस्ड हैंड सैनिटाइजर वितरित करेगी। ये सैनिटाईज़र स्वास्थ्य केंद्रों, पुलिस बल एवं एनजीओ को वितरित किए जाएंगे, जो कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। इसके अलावा कंपनी हिमाचल प्रदेश के बद्दी और महाराष्ट्र के चाकन में अपने निर्माण संयंत्रों के आसपास स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के साथ सहयोग करके मेडिकल समुदाय को पर्सनल प्रोटेक्टिव ईक्विपमेंट (पीपीई) उपलब्ध करा रही है। इसके साथ ही प्रवासियों एवं उनके परिवारों को खाद्य एवं आवश्यक सामग्री भी कंपनी वितरित कर रही है।
लॉरिआल इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, अमित जैन ने कहा कि लॉरिआल इंडिया कंपनी कोविड-19 के खिलाफ राहत कार्यों में सहयोग करने के लिए स्वास्थ्य समुदाय एवं सरकार के साथ खडी है। इसके अलावा लॉक डाउन में प्रभावितों की मदद और कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं को पीपीई किट देने के लिए फेडरल बैंक ने अपने कर्मचारियों और ग्राहकों से दान लेने के लिए एक अभियान शुरू किया है। बैंक ने अपनी वेबसाइट पर दान का संग्रह करने के लिए एक पोर्टल बनाया है प्राप्त किए गए प्रत्येक योगदान में बैंक की सीएसआर शाखा, फेडरल बैंक होर्मिस मेमोरिअल फाउंडेशन द्वारा प्रेषित धन के बराबर राशि मिलाई जाएगी। इस तरह से एकत्र की गई धनराशि का उपयोग देश के विभिन्न हिस्सों में सामुदायिक रसोई चलाने और कोविड-19 परीक्षण किट उपलब्ध कराने के लिए किया जाएगा।।