" /> कोरोना को ठेंगा : श्यामभक्तों ने खेली जमकर फूलों की होली

कोरोना को ठेंगा : श्यामभक्तों ने खेली जमकर फूलों की होली

• फाल्गुन महोत्सव में श्याम प्रभु का अलौकिक श्रृंगार
• गायक गिरिराज किशोर व सोनिया शर्मा ने बहाई भक्तिगंगा
दुनिया में कोरोना वायरस की दहशत को श्याम प्रभु खाटू के भक्तों ने शनिवार को यूपी के सुल्तानपुर में ठेंगा दिखा दिया। अध्यात्म-कला-संस्कृति एवं संगीत ओतप्रोत फाल्गुन महोत्सव में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। श्री श्याम प्रभु खाटू वाले की अलौकिक झांकी व भव्य स्वरूप को देखकर भक्त भावविभोर हो उठे। प्रभु की नयनाभिराम छवि..मानो साक्षात खाटू श्याम सुल्तानपुर आकर विराज गए हों। जयपुर से आए सुप्रसिद्ध गायकों कुमार गिरिराज किशोर सोनिया शर्मा ने भक्ति में सराबोर गीतों की प्रस्तुतियों से श्यामभक्तों को भक्तिरस के सागर में डुबो दिया।..और फिर भक्तों ने भी अपने प्रभु के साथ जमकर फूलों की होली खेली।उम्मीद से अधिक भक्तों का सैलाब कार्यक्रम स्थल पर उमड़ पड़ा ।
प्रयागराज मार्ग स्थित दुल्हन मैरिज पॉइंट में महोत्सव का श्रीगणेश मुकेश अग्रवाल ने विधि विधान ज्योति प्रज्वलित कर किया। इसके बाद राजवीर श्रीवास्तव ,रवि तिवारी, एवं महक कसौधन ने सामूहिक रूप से गणेश वंदना तथा हनुमत बंदना के सुर बिखेरे।
फूलों से सज रहे वृंदावनबिहारी…
नामी कलाकारों ने गोवर्धन महाराज खाटू श्याम तथा लड्डू गोपाल के तीनों रूप को एक साथ झांकी में प्रदर्शित कर लोगों को मन मोह लिया।..और फिर एक से एक भक्तिभाव से ओतप्रोत भजनों की प्रस्तुतियों का शुरू हुआ दौर ! जयपुर से आईं सोनिया शर्मा ने ‘जयकारा है जयकारा श्याम धनी का जयकारा’ गाया तो लोग झूम उठे। उनकी अन्य प्रस्तुतियां ‘साथी हमारा कौन बनेगा तुम ना सुनोगे तो कौन सुनेगा’ व ‘झुक गए बड़े बड़े सरदार तेरी मोर छड़ी के आगे’ भी भाव से भरी हुई रहीं। प्रमुख आकर्षण रहे गुलाबी नगरी से पधारे कुमार गिरिराज शरण। उन्होंने भजनों से भक्ति गंगा प्रवाहित की। ‘जिनके सर पर श्याम प्यारे की दया का हाथ है हर घड़ी हर पल कन्हैया रहता उनके साथ है’, ‘फूलों से सज रहे हैं श्री वृंदावन बिहारी’ और ‘साथ सज रही है वृषभानु की दुलारी’, ‘जिस पर सांवरिया तेरा रंग चढ़ जाता है सारे जीवन वह तो फिर मौज उड़ाता है’ आदि भजनों पर लोग थिरक उठे। अंत में राजस्थानी लोक धमाल पर बच्चे, पुरुष व महिलाएं सभी भावातिरेक हो उठे। जमकर पुष्पों की होली और नृत्य किया। दिल्ली से आए कलाकारों की मनमोहक झांकियों में मुख्यतः शिवजी के तीन रूप, नृसिंह अवतार ,राधाकृष्ण नृत्य ,महारास आदि का मंचन भी अलौकिक रहा।
भक्तों को मुफ्त चाय-प्रसाद ,लगा तांता
कार्यक्रम में आसपास के जिलों से भी बड़ी संख्या में भक्तों का आगमन हुआ। श्याम सत्संग मंडल द्वारा निशुल्क भोजन प्रसाद चाय आदि की सुंदर व्यवस्था की गई।कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के प्रशासनिक अधिकारी आशीष गुप्ता ,राष्ट्रीय अपराध जांच ब्यूरो दिल्ली की मोहिता कांडी, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष करुणा शंकर द्विवेदी व जगजीत सिंह,सांसद मेनका गांधी के प्रतिनिधि रणजीत सिंह, विभाग संघचालक डॉ रमाशंकर मिश्र, नगर प्रचारक प्रभात, पूर्व पालिका अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। कार्यक्रम संयोजन प्रवीण ड्रोलिया व आलोक कनोडिया ने किया।