" /> कोरोना रोगियों की संख्या हुई ४४

कोरोना रोगियों की संख्या हुई ४४

पुणे और मुुंबई में मिले तीन नए मरीज
कल हुए ५८ संदिग्ध रोगी भर्ती

राज्य में कल तीन और नए कोरोना बाधित मरीजों को भर्ती किया गया है। राज्य में अब कुल ४४ कोरोना बाधित रोगियों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मुंबई में गत मंगलवार को एक कोरोना ग्रस्त वृद्ध की मौत हो गई थी। कोरोना बाधित एक नई महिला कल पुणे में मिली है। वो नीदरलैंड से दुबई होते हुए पुणे पहुंची है, ऐसी जानकारी स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने दी।
राज्य में कोरोना रोगियों की संख्या पिंपरी-चिंचवड मनपा में १०, पुणे मनपा में ८, मुंबई में ७, नागपुर में ४, नई मुंबई में ३, यवतमाल में ३, कल्याण में ३, रायगड में १, ठाणे में १, नगर में १, संभाजीनगर में १, इस प्रकार कुल ४४ रोगी राज्य में हैं। राज्य में कुल ५८ संदिग्ध रोगियों को भर्ती कराया गया है, ऐसा टोपे ने बताया। राज्य में अब तक कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से १,२२७ यात्री आए थे। १८ जनवरी से अब तक बुखार, सर्दी, खांसी ऐसे लक्षणवाले ९५८ रोगियों को अलग कक्ष में भर्ती करके रखा गया था, जिसमें से ८६५ लोगों के प्रयोगशाला से नमूने निगेटिव आए हैं और ४४ लोगों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं, ऐसा टोपे ने बताया।
नए कोरोना वायरस के प्रतिबंध व नियंत्रण के लिए राज्य सरकार की पूरी तैयारी है। राज्य के सभी जिला अस्पतालों, सरकारी वैद्यकीय महाविद्यालयों में अलग कक्ष की स्थापना की गई है। केंद्र सरकार के निर्देशानुसार सभी देशों के प्रवासियों की हवाई अड्डे पर जांच की जा रही है, जिन प्रवासियों में लक्षण दिखाई दे रहे हैं, उन्हें अलग कक्ष में भर्ती किया जा रहा है। कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से राज्य में कुल १,२२७ प्रवासी आए हैं, जिसमें से ४४२ प्रवासियों का १४ दिन का पत्र-व्यवहार पूर्ण हुआ है, ऐसा स्वास्थ्य मंत्री ने बताया।