" /> कोरोना से एक और मौत के साथ ही जम्मू-कश्मीर में मरनेवाले हुए 25, लद्दाख में दूसरे दौर का कोरोना कहर जारी

कोरोना से एक और मौत के साथ ही जम्मू-कश्मीर में मरनेवाले हुए 25, लद्दाख में दूसरे दौर का कोरोना कहर जारी

कोरोना संक्रमण जम्मू-कश्मीर में ही नहीं, बल्कि अब लद्दाख में भी एक बार फिर तेजी से पांव पसार रहा है। संक्रमितों की संख्या के साथ ही मरनेवालों की संख्या भी बढ़ रही है। आज मंगलवार को श्रीनगर के एक अस्पताल में 90 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है। इसी के साथ प्रदेश में अब तक कुल मृतकों की संख्या 25 हो गई है। इनमें कश्मीर से 21 और जम्मू संभाग से चार लोगों को कोरोना लील चुका है।

कुलगाम में 90 वर्षीय एक व्यक्ति की आज मंगलवार सुबह कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई। यही नहीं आज सुबह प्रदेश में 34 नए पॉजिटिव पाए गए मामलों के साथ यहां संक्रमित मरीजों की तादाद भी 1,702 पहुंच गई है। अभी आंकड़ें और भी बढ़ने की संभावना है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कोरोना से मरनेवाला बुजुर्ग मरीज खलोरा कुलगाम का रहनेवाला था। उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए गत सोमवार को उसे जीएमसी अनंतनाग से स्किम्स सौरा में रेफर किया गया था। आज सुबह उसने अंतिम सांस ली। मेडिकल सुपरिंटेंडेंट प्रोफेसर फारूक जान ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मरीज निमोनिया से ग्रस्त था। वह बुखार के साथ-साथ सांस फूलने की दिक्कत झेल रहा था। कोरोना संक्रमण की संभावना को देखते हुए सोमवार शाम 6.30 बजे उसके नमूने लिए गए। उसी रात 9.08 बजे रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाया गया। उसी समय मरीज को आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया परंतु आज सुबह उसकी मृत्यु हो गई।

इस मृत्यु के साथ जिला कुलगाम में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 4 हो गई है, जबकि प्रदेश में यह 25वीं मौत है। अब तक श्रीनगर जिले में कोरोना से मरनेवालों की संख्या सबसे अधिक है। यहां 6 मौते हुई हैं। उसके बाद अनंतनाग, बारामुल्ला और कुलगाम में चार-चार मौतें जबकि बडगाम में दो, जम्मू में तीन, बांडीपोरा, उधमपुर में एक-एक मौत हुई है। इस बीच केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के करगिल जिले में एक और मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला है। प्रदेश में अब सक्रिय संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है। इस समय लद्दाख में कोरोना संक्रमण को पराजित करने के लिए दूसरी पारी जारी है। इससे पहले लद्दाख में बड़े पैमाने पर चली मुहिम के बाद लेह व करगिल जिलों के सभी 43 मरीजों को ठीक कर घर भेज दिया गया था। अब फिर नए मामले सामने आने लगे हैं। पिछले छह दिनों में लद्दाख में दस नए मामले आ चुके हैं। लद्दाख में अब तक 53 लोग संक्रमित हो चुके हैं। गत रविवार को कारगिल में तीन संक्रमित मरीज मिले थे।