" /> कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं को तीन सेनाओं का सैल्यूट, अस्पतालों पर बरसाए फूल

कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं को तीन सेनाओं का सैल्यूट, अस्पतालों पर बरसाए फूल

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने वाले योद्धाओं को आज (रविवार) भारतीय सेनाएं सलामी दे रही है। सेना उन अस्पतालों पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसा रही है, जहां कोरोना से संक्रमित मरीजों का इलाज हो रहा है। आपको बता दें कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने रविवार को कहा था कि हम सभी कोरोना योद्धा का शुक्रिया अदा करते हैं। डॉक्टर, नर्स, सफाईकर्मी, पुलिस, होमगार्ड, डिलिवरी ब्वॉय और मीडिया सरकार का संदेश जनता तक पहुंचा रहे हैं कि मुश्किल समय में भी जिंदगी को कैसे जारी रखना है?

वायुसेना के हेलिकॉप्टर ने कोरोना वॉरियर्स को सम्मान देने के लिए चेन्नई के राजीव गांधी जनरल अस्पताल पर पुष्पवर्षा की। भारतीय वायुसेना के चॉपर ने दिल्ली पुलिसकर्मियों का आभार प्रकट करने के लिए पुलिस युद्ध स्मारक पर फूलों की वर्षा की।भारतीय वायुसेना के विमान C-130 ने चंडीगढ़ की सुखना झील के ऊपर से फ्लाई पास्ट किया। देश के सशस्त्र बल पुलिस का हौसला बढ़ाने के लिए नई दिल्ली स्थिति पुलिस मेमोरियल पर फूल भी बरसायां। सेना अस्पतालों के पास बैंड परफॉरमेंस भी दी। कोरोना के संकट के बीच रावत ने कहा था कि तीनों सेना कोरोना योद्धाओं का सम्मान करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके ऐलान की सराहना की थी। तीनों सेना प्रमुखों के साथ एक कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जनरल रावत बताया कि कोरोना योद्धाओं के सम्मान में वायुसेना का एक फ्लाई पास्ट श्रीनगर से त्रिवेंद्रम गया, जबकि दूसरा डिब्रूगढ़ से कच्छ के बीच उड़ान भरा था। इस फ्लाई पास्ट में ट्रांसपोर्ट और फाइटर एयरक्राफ्ट शामिल हुए थे। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शनिवार तक यह आंकड़ा 37 हजार के पार पहुंच गया था। विदेशी नागरिकों सहित कोरोना महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 37,776 हो गई है। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोविड-19 संक्रमण के चलते 1,223 मौतें हुई हैं और वर्तमान में कुल 26,535 व्यक्ति महामारी से संक्रमित हैं।