" /> कोरोना हारेगा! 15 दिन में तैयार होगा 1000 बेड का अस्पताल : पालकमंत्री एकनाथ शिंदे का निर्णय

कोरोना हारेगा! 15 दिन में तैयार होगा 1000 बेड का अस्पताल : पालकमंत्री एकनाथ शिंदे का निर्णय

कोरोना को हराने के लिए ठाणे में 1000 बेडवाले अस्पताल को 15 दिन के भीतर बनाने का निर्णय नगरविकास मंत्री व ठाणे जिला पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने लिया है। ठाणेकरों का मानना है कि इस अस्पताल से कोरोना को हराया जा सकेगा। यह अस्पताल ठाणे मनपा क्षेत्र में आनेवाले ग्लोबल इंपैक्ट हब को रूपांतरित कर बनाया जाएगा।
बता दें कि ठाणे जिले में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ते हुए 1000 के पार जा पहुंची है। ठाणे जिले में कोरोना मरीजों से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी को ध्यान में रखकर पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाणे मनपा महापौर नरेश म्हस्के और मनपा अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में पालकमंत्री शिंदे ने कोरोना मरीजों की संख्या को ध्यान में रखकर मनपा को 1000 बेडवाले अस्पताल के निर्माण का निर्देश दिया है। इस प्रकार ओवला माजीवाडा स्थित ग्लोबल इंपैक्ट हब की जगह अस्पताल बनाया जाएगा। इस बैठक में महापौर नरेश म्हस्के, आयुक्त विजय सिंघल, अतिरिक्त आयुक्त राजेंद्र अहिरवार, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मलगांवकर, बृहस्पति अस्पताल के संस्थापक अंकित ठक्कर, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रतिनिधि, एमसीएचआई के ठाणे अध्यक्ष अजय अशर आदि उपस्थित थे।

इस प्रकार का होगा अस्पताल
इस अस्पताल में 500 बेड ऑक्सीजन के साथ, 500 बेड बिना ऑक्सीजन के साथ-साथ आईसीयू, पैथोलॉजिकल लैब, एक्स-रे, बुखार की दवाई आदि मौजूद होगी। बृहस्पति अस्पताल इस अस्पताल को नगर निगम के माध्यम से स्थापित करने के लिए आवश्यक तकनीकी सहायता प्रदान करेगा।