" /> कोरोना हार रहा है ठाणेकर जीत रहे हैं

कोरोना हार रहा है ठाणेकर जीत रहे हैं

50 प्रतिशत से अधिक मरीज हुए ठीक

मुंबई व पुणे के बाद ठाणे जिले में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिला प्रशासन व राज्य सरकार के अथक प्रयत्नों से ठाणे जिले में कोरोना हारता नजर आ रहा है। अब तक मिले कुल कोरोना संक्रमित मरीजों में से 50 प्रतिशत मरीज ठीक होकर अपने घर और अपने परिवार के पास सुरक्षित पहुंच चुके हैं। इस प्रकार मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा जिला प्रशासन व राज्य सरकार की उपाय योजनाओं की प्रशंसा के काबिल है।
बता दें कि कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन के बाद ठाणे जिले में लॉकडाउन सहित विभिन्न उपाय योजनाओं को लागू कर नियमों के सख्त पालन का निर्देश दिया गया था। नियमों का सख्ती से पालन करने के बावजूद भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ा लेकिन स्वास्थ्य विभाग के प्रयत्नों और उपचार के जरिए अब मिले कुल मरीजों में से 50 प्रतिशत मरीज ठीक हो सके हैं। ठाणे जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार रविवार के दिन तक कुल 15,863 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिसमें से 7,700 कोरोना संक्रमित मरीज बेहतर उपचार के माध्यम से ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। यदि ठीक होनेवाले मरीजों का प्रतिशत निकाला जाए तो आधे से अधिक यानी 50 प्रतिशत से अधिक मरीज ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। ठाणे जिला प्रशासन अधिकारियों का कहना है कि सरकार आदेशों के पालन और स्वास्थ्य विभाग की मेहनत और लगन से यह संभव हो पाया है। इसी तरह आनेवाले दिनों में मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा और भी बढ़ेगा।

ठीक होने का आंकड़ा बढ़ेगा
जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कुल 7,652 एक्टिव कोरोना मरीजों में से हजारों मरीजों का स्वास्थ्य स्थिर है और जल्द ही वे ठीक होकर अपने घर लौट जाएंगे। इस प्रकार ठाणे जिले में कोरोना हार रहा और ठाणेकर जीत रहे हैं।

मरीजों की जानकारी
कुल मरीज -15,863
मौत – 511
एक्टिव मरीज – 7,652
ठीक होनेवाले मरीज – 7,700