क्या मंगल करेगा अमंगल?, मंगल ने बदली अपनी राशि, क्या होगा सभी राशियों पर असर?

मंगल ग्रह करीब ४५ दिनों तक मीन राशि में रहने के बाद स्वयं की राशि मेष में गोचर कर चुके हैं। मंगल का यह गोचर ५ फरवरी की रात ११ बजकर ५७ मिनट पर हो चुका है। ज्योतिष में मंगल ग्रह को पराक्रम और ऊर्जा का कारक माना जाता है। मंगल के स्वयं की राशि में आने से पिछले कई समय से आ रही परेशानियां कम होने लगेंगी। मंगल के मेष राशि में आने से सभी राशियों पर इसका क्या असर पड़ेगा आइए जानते हैं-
मेष- मेष राशि वालों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा। मंगल के स्वयं की राशि में गोचर होने से व्यक्ति का आत्मविश्वास बढ़ेगा। मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। कानूनी और जमीन से जुड़े हुए मामलों में सफलता प्राप्त होगी। लेकिन कुछ दिनों के लिए सावधानी बरतें।
वृष – पिछले कई दिनों से जो अनावश्यक खर्च में बढ़ोत्तरी हो रही थी वह अब रुक जाएगी। बिगड़े हुए काम बनेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। कहीं से कोई ऐसा प्रस्ताव आएगा जिसे आप मना नहीं कर पाएंगे।
मिथुन- मिथुन राशि के लिए मंगल का गोचर ११वें भाव में होने से आय में इजाफा होगा। जीवन सुखमय रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह राशि परिवर्तन शुभ रहेगा।
कर्क – कर्क राशि वालों के लिए मंगल का मेष राशि में गोचर उतार-चढ़ाव के साथ बीतेगा। कुछ समय के लिए समय अच्छा रहेगा। वहीं कुछ समय ममें कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।
सिंह – भाग्य का साथ मिलेगा। अधूरे काम पूरे होने लगेंगे। फंसा हुआ पैसा वापस मिलेगा। करियर के क्षेत्र में तरक्की मिलने के संकेत हैं। विदेश यात्रा भी हो सकती है। ताकतवर लोगों से संपर्क बढ़ेगा जिससे आपके कई तरह के काम पूरे होने के आसार हैं।
कन्या – कन्या राशि पर मंगल के गोचर का मिला-जुला असर रहने वाला है। जहां एक तरफ मुसीबतों से छुटकारा मिलेगा वहीं कुछ नई समस्याएं सामने आ सकती हैं लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है, यह परेशानी कुछ ही समय के लिए ही रहेगी। बाद में आपका हर काम मनमुताबिक होने लगेगा।
तुला – तुला राशि वालों के लिए यह गोचर बहुत शुभ और लाभदायक रहेगा। धनलाभ और नौकरी में तरक्की मिलेगी। संतान और जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। कहीं से कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है जिससे आपकी लाइफस्टाइल बदल सकती है।
वृश्चिक – मंगल का वृश्चिक राशि में गोचर छठें भाव होने से फिजूलखर्च रुकेंगे। आमदनी में इजाफा होना शुरू हो जाएगा। लेकिन इस दौरान आपके विरोधी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे परंतु आप इस बाधा को पार कर जाएंगे और तरक्की मिलेगी।
धनु – मंगल राशि वालों के लिए मंगल का गोचर कल्याणकारी और शुभ फल देने वाला रहेगा। कार्यों में सफलता मिलने से आर्थिक संपन्नता में वृद्धि होगी। व्यापार में मुनाफा मिलेगा।
मकर – मंगल का आपकी राशि में ४वें घर में प्रवेश करने से ज्यादा खास उत्साहजनक नहीं है। कार्यक्षेत्र में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। धन हानि के साथ आपके साथ कोई दुर्घटना घट सकती है इसलिए सावधानी बरतें।
कुंभ – कुंभ राशि के जातकों के लिए मंगल का प्रवेश तीसरे भाव में हो रहा है। इस दौरान नौकरी में आपकी पदोन्नति की प्रबल संभावना है। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी से किसी बात पर मनुमटाव हो सकता है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और बहसबाजी से दूर रहें।
मीन – मंगल आपकी राशि से ही मेष राशि में जा रहे हैं, जिसके कारण आपको सफलता मिल सकती है। यदि व्यवसाय में पैसे की दिक्कत सामने आ रही है तो यह समस्या दूर हो जाएगी। इस राशि के जातक विदेशी दौरा भी कर सकते हैं।