" /> क्रैक पटरी से धड़धड़ाती गुजरीं सुपरफास्ट ट्रेन, रेलवे बेखबर

क्रैक पटरी से धड़धड़ाती गुजरीं सुपरफास्ट ट्रेन, रेलवे बेखबर

यूपी के बस्ती जिले में क्रैक रेलवे ट्रैक पर पूर्वोत्तर रेलवे के ट्रैक पर चार सुपरफास्ट ट्रेनें धड़धड़ाते हुए निकल गईं।… रेलवे को पता तब चला जब राहगीरों ने खबर दी।
रेल पटरी क्रैक होने के बाद भी धड़ाधड़ ट्रेनें गुजरती रहीं। स्थानीय लोगों ने सूचना कीमैन को तो उसने अधिकारियों को जानकारी दी। हरकत में आए रेल प्रशासन ने कॉशन पर गाड़ियों को चलाने के साथ ही करीब डेढ़ की मशक्कत के बाद पटरी को बदला। करीब ५ घंटे के बाद टूटे ट्रैक की मरम्मत की जा सकी।
वाक़या सोमवार की सुबह का है। पूर्वोत्तर रेलवे के बभनान पूर्वी समपार फाटक संख्या २२२ ए के पास क्षेत्रवासियों ने डाउन लाइन में बड़ा गैप देखा। जब तक सूचना कीमैन रविकांत तक पहुंचती तब तक कुशीनगर एक्सप्रेस डाउन , वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस , गोरखधाम सुपरफास्ट एक्सप्रेस व सत्याग्रह एक्सप्रेस क्रैक ट्रैक पर धड़धड़ाते हुए गुजर गई। हड़बड़ाए कीमैन रविकान्त ने स्टेशन मास्टर, पीडब्लूआई को सूचित किया। इसके बाद ९.०५ बजे स्टेशन मास्टर को मेमो दिया गया। सकते में आए रेलवे ने सुरक्षा की दृष्टि से अवध एक्सप्रेस, मनवर-संगम एक्सप्रेस सहित कई मालगाड़ी को कॉशन पर चलाया। आनन-फानन में टूटी हुई रेल पटरी को बदला गया। पीडब्लूआई बस्ती पीके सिंह ने बताया कि रेल ज्वांइट पर गैप पाया गया था। फिलहाल दोपहर १.१० बजे ९० मिनट का ब्लॉक लेकर पटरी बदल दी गई है। अब यातायात ट्रैक पर सुचारू हो गया है।