गणपति विसर्जन में हुआ बड़ा हादसा, पलटी नाव, 11 की हुई मौत

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए नाव हादसे में अब तक 11 लोगों के शव निकाल लिए गए हैं. बताया जा रहा है कि गणपति की मूर्ति विसर्जन के लिए नाव पर 20 से ज़्यादा लोग सवार थे. मूर्ति विसर्जन के दौरान संतुलन बिगड़ने के बाद नाव पलट गयीं जिससे ये हादसा हुआ. सरकार ने मृतकों के परिवार को 4-4 लाख मुआवज़ा देने का एलान किया है. 7 लोगों को बचा लिया गया. बाकी लोगों की तलाश की जा रही है. होमगार्ड्स और SDRF की टीम लगातार तलाशी अभियान में जुटी हुई हैं.

भोपाल में हुए इस हादसे के बाद श्रद्धा और आस्था के इस पर्व पर मातम पसर गया है. खटलापुरा घाट पर हुए इस नाव हादसे में पानी में डूबे 11 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. फिलहाल यहां तलाशी का काम जारी है. मौके पर पुलिस प्रशासन के आला अफसर और नेता मौजूद हैं. नौका दुर्घटना की मजिस्ट्रेट जांच का एलान किया गया है.

आला अफसर मौके पर पहुंचे
ये दुर्घटना शुक्रवार रात 3 बजे हुई. दुर्घटना के शिकार लोग पिपलानी 100 क्वार्टर के रहने वाले थे. ख़बर मिलते ही कमिश्नर, IG, कलेक्टर और DIG सहित सभी लोग मौके पर पहुंच गए.

 

नाविक के ख़िलाफ रिपोर्ट

नाव हादसे में फरियादी निर्मल कुमार दास की रिपोर्ट पर नाव चलाने वाले (नाविक) आकाश बाथम और चंगु बाथम के ख़िलाफ जहांगीराबाद थाने में केस दर्ज कर लिया गया है. दोनों के ख़िलाफ अपराध क्रमांक 1033/19 धारा 304(A) भादवि० का पंजीबद्ध किया गया है.