" /> गाजियाबाद में एक और मिला कोरोना का मरीज!, देश में अब तक ३० मामले

गाजियाबाद में एक और मिला कोरोना का मरीज!, देश में अब तक ३० मामले

यूपी के गाजियाबाद जिले में कोरोना वायरस के एक मरीज का पता चला है। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर ३० हो गई है। गाजियाबाद में कोरोना से संक्रमित यह मरीज आरएमएल हॉस्पिटल में भर्ती है। बुधवार की रात गुरुग्राम में पेटीएम के एक कर्मचारी को भी कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई थी।
गाजियाबाद के जिस शख्स में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, वह गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन का रहनेवाला है। बता दें कि मरीज २३ फरवरी को ईरान की राजधानी तेहरान से वापस लौटे थे। फिलहाल राजधानी दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में मरीज का इलाज चल रहा है। गाजियाबाद के डीएम ने इस जानकारी की पुष्टि कर दी है। बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है।
हिंदुस्थान में कोरोना को रोकने के लिए काफी समय से तैयारी चल रही है। इसी कारण खुद पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति ने होली के कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया है। इटली और कोरिया से वापस आनेवाले लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है। बता दें कि दुनियाभर में ३,२०० से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है। अकेले चीन में ही ३,००० से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। अभी तक दुनियाभर में कोरोना के ९५,००० से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। दुनिया के ८५ देशों में कोरोना अपने पांव पसार चुका है।
दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल ३१ मार्च तक बंद
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में महत्वपूर्ण पैâसले लिए जा रहे हैं। अब दिल्ली सरकार ने कोरोना की वजह से महत्वपूर्ण पैâसला लिया है। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों को ३१ मार्च तक बंद करने का पैâसला किया है। इसके साथ ही दिल्ली सरकार के दफ्तरों में बायोमीट्रिक अटेंडेंस पर भी रोक लगा दी गई है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि ३१ मार्च तक दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे। यानी पांचवीं क्लास तक के बच्चों के सभी स्कूल बंद रहेंगे। दिल्ली सरकार का यह पैâसला आज यानी शुक्रवार, ६ मार्च से लागू होगा।

अमेरिका में ११ की मौत
वाशिंगटन। कोरोना वायरस का डर धीरे-धीरे पूरी दुनिया में पैâलता जा रहा है। आलम यह है कि अमेरिका जैसे विकसित देश के नागरिक भी इस वायरस को लेकर काफी भयभीत हैं। यहां के लोगों के बीच डर पैâल गया है कि इस वायरस का संक्रमण महामारी का रूप ले सकता है। महामारी की आशंका के चलते लोग अभी से जरूरी सामानों का स्टॉक कर रहे हैं। कोरोना के चलते अमेरिका में अब तक ११ मौतें हो चुकी हैं और १५२ लोगों में संक्रमण पाया गया है।

ये भी पढ़ें…यूपी में १२ देशों से आए  ६९७ लोगों का ऑब्जर्वेशन