" /> गायत्री परिवार ने विश्व पर्यावरण दिवस पर किया वृक्षारोपण

गायत्री परिवार ने विश्व पर्यावरण दिवस पर किया वृक्षारोपण

शुक्रवार को विश्व पर्यावरण दिवस के पावन अवसर पर गायत्री परिवार रचनात्मक ट्रस्ट के मार्गदर्शन एवं युवा प्रकोष्ठ वाराणसी के संयोजन में कोविड -19 के संक्रमण से बचाव हेतु सरकार द्वारा दिए गये निर्देशो एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए चोलापुर ब्लाक अन्तर्गत रौना खुर्द गांव में ग्रामवासियों संग गांव के प्राइमरी विद्यालय के प्रांगण में वृक्षारोपण का कार्य संपन्न हुआ । साथ ही साथ गांववासियों को वृक्ष के महत्व को बताते हुए उन्हें पौधा वितरित किया एवं ग्रामीणों को पौधरोपण हेतु प्रेरित किया ।

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आध्यात्मिक संदेश वाहक श्री अनिलेश तिवारी ने कहा की एक वृक्ष 10 पुत्रों के समान होता है । वृक्ष हमारे जीवन का लाइफ लाइन है ।वृक्ष हमें फल के साथ आक्सीजन प्रदान करते हैं जिससे हमारा जीवन चलता है । हमें अपनी भावी पीढ़ी के स्वस्थ जीवन हेतु आज से वृक्षारोपण हेतु संकल्पित होना होगा ।

कार्यक्रम में ग्राम प्रधान श्रीमती सुमन देवी , विद्यालय के प्रधानाध्यापक उमाकांत, सुनिल जी, महेश मौर्या, रमेश सिंह (ट्रस्टी), सत्यप्रकाश गुप्ता (ट्रस्टी), भूपेश सिंह , शक्ति सिंह तथा ग्रामवासीयों का सक्रिय सहयोग प्राप्त हुआ।