गुर्जर आंदोलनकारी खाली करे रेल ट्रैक

राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर रेलवे ट्रैक पर बैठे गुर्जर समुदाय के लोगों पर प्रशासन ने सख्ती बरतने के संकेत दिए हैं। पांच दिन से गुर्जर आंदोलनकारी सवाई माधोपुर में रेलवे पटरियों पर कब्जा जमाए हुए बैठे हैं। इसके चलते रेल यातायात के अलावा सड़क मार्ग भी बाधित हो गया है। इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी गुर्जर नेताओं से बातचीत के लिए आगे आने की अपील की है। इसके साथ ही जिला कलेक्टर ने गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला को नोटिस जारी करते हुए रेलवे ट्रैक को खाली करने का आदेश दिया है।
सवाई माधोपुर में प्रशासन ने बुधवार तक के लिए इंटरनेट सेवाओं को सस्पेंड किया है। इसके अलावा एहतियात के तौर पर इस रूट से जानेवाली तीन ट्रेनों को रद्द किया गया है, वहीं दो ट्रेनों का रूट डायवर्ट हुआ है। बता दें कि राज्य में सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्‍थानों में प्रवेश के लिए पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर शुक्रवार शाम को सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में गुर्जर समुदाय के लोगों ने रेल पटरी पर कब्जा जमा लिया था। इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को आंदोलनकारी गुर्जर नेताओं से फिर अपील की है कि वह धरना छोड़कर सरकार से बातचीत करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से जो हो सकता था वह सरकार ने कर दिया है।
राजस्थान में परीक्षाएं स्थगित
जयपुर। राजस्थान में पिछले पांच दिन से जारी गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते राजस्थान विश्वविद्यालय की इस सप्ताह होनेवाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन ने १३ से १६ फरवरी के बीच होनेवाली परीक्षा स्थगित करने की सूचना जारी कर दी है। जानकारी के अनुसार गुर्जर आरक्षण आंदोलन के कारण परीक्षाओं के आयोजन में अड़चनें आ रही थीं। ऐसे में स्थगित करने का निर्णय लिया गया।