" /> ग्लोबल हब सेंटर में एक हजार बेड का अस्थाई अस्पताल : एक सप्ताह के भीतर होगा शुरू

ग्लोबल हब सेंटर में एक हजार बेड का अस्थाई अस्पताल : एक सप्ताह के भीतर होगा शुरू

निर्माण अंतिम चरण में
पलाकमंत्री ने दौरा कर लिया जायजा

ठाणे मनपा की सीमा में प्रतिदिन 100 से भी अधिक की संख्या में कोरोना से ग्रसित मरीज मिल रहे हैं, ऐसे में बेड्स की कमी न हो जाए इसलिए माजीवाड़ा स्थित ग्लोबल इम्पैक्ट हब में 1000 बेड्स के अस्थाई अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है, जो कि अंतिम चरण में हैं।
इस निर्माणाधीन अस्पताल का पालकमंत्री ने एकनाथ शिंदे ने दौरा कर जायजा लिया। साथ ही उन्होंने ठाणेकरों को आश्वस्त किया कि आगामी एक सप्ताह के भीतर यह तैयार हो जाएगा और कोरोना मरीजों के लिए खोल दिया जाएगा। साथ ही पालकमंत्री ने इस दौरान संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द मरीजों के उपचार के लिए शुरू करने के लिए आदेश दिया।
ज्ञात हो कि ठाणे में कोरोना से ग्रसित मरीजों को उपचार तुरंत मिलने के लिए अस्पतालों की संख्या बढ़ाने के लिए पालकमंत्री एकनाथ शिंदे के दिए आदेशानुसार मनपा प्रशासन ने ठाणे शहर स्थित माजीवाड़ा परिसर में 1 हजार बेड की क्षमतावाले अस्पताल को तत्काल तैयार किया कर रही है। इस अस्पताल का कार्य अभी अंतिम चरण पर चल रहा है, जिसका एमएमआरडीए व एमसीएचआई ठाणे के विशेष सहयोग से कोरोना से ग्रसित मरीजों के उपचार के लिए पांच सौ ऑक्सीजन व पांच सौ नॉन ऑक्सीजन बेड और डायलिसिस सेंटर के मरीजों के लिए 80 आईसीयू बेड की सुविधावाला अस्पताल तैयार किया जा रहा है।