" /> घर-घर जाकर ढाई हजार परिवारों में बांटी कोरोना की होम्योपैथिक दवा

घर-घर जाकर ढाई हजार परिवारों में बांटी कोरोना की होम्योपैथिक दवा

– गरीबों को खाद्यसामग्री का वितरण अभी भी जारी
– नगरसेविका के कार्य की शहर में हो रही है जोरदार प्रशंसा

भिवंडी के वार्ड नंबर-18 की नगरसेविका कामिनी रवि पाटील अपने वार्ड की जनता को ‘योर हेल्थ, अवर मिशन’ के अंतर्गत कोरोना की होम्योपैथिक दवा आर्सेनिक अल्ब-30 को मुफ्त में बांट रही हैं। अभी तक वे कनेरी व श्रीरंगनगर इलाके के ढाई हजार लोगों को उक्त दवा बांट चुकी हैं, जिसकी शहर में जमकर प्रशंसा हो रही है।
ज्ञात हो कि भिवंडी में कोरोना रोगियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है, जिसके मद्देनजर वार्ड नंबर-18 की नगरसेविका कामिनी रवि पाटिल ने बताया कि कोरोना की दवा न बन पाने के कारण जनता इसकी चपेट में आ रही है। उन्होंने बताया यदि इंसान की अंदरूनी ताकत मजबूत हो तो कोरोना उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। इसी को लेकर पिछले 8 दिन से वे अपने वार्ड के हर घर में जाकर होम्योपैथिक की आर्सेनिक अल्ब-30 दवा मुफ्त बांट रही हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक वे इस दवा को ढाई हजार परिवारों को बांट चुकी हैं और ये कार्य बदस्तूर जारी है। बता दें कि इससे पहले वे गरीब मजदूरों को राशन किट देने के साथ पैदल जा रहे मजदूरों को चप्पल, खाना व पानी का मुफ्त वितरण का कार्य कर चुकी हैं, जो शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

एक लाख परिवारों को होम्योपैथी दवा बांटेगी मनपा
भिवंडी मेडिकल प्रैक्टिशनर एसोसिएशन की तरफ से शुरू की गई योजना ‘योर हेल्थ, अवर मिशन’ के अंतर्गत एक लाख परिवारों में मुफ्त दवा बांटने का संकल्प किया गया है। इस अभियान के प्रोजेक्ट चेयरमैन डॉ. कमल जैन ने बताया कि अभी तक उनकी टीम ने भिवंडी शहर के अशोक नगर क्षेत्र में 620 परिवारों को तथा अंजुर फाटा क्षेत्र के शिवाजी नगर में 120 परिवारों में यह दवा बांटी जा चुकी है। इस अभियान में भिवंडी मेडिकल प्रैक्टिशनर एसोसिएशन बीएमपीए के प्रेसिडेंट डॉ. प्रवीण एम. जैन प्रोजेक्ट चेयरमैन डॉक्टर कमल जैन, डॉ. दिनकर नाइक तथा जनरल सेक्रेटरी डॉ. अभिषेक जैन शामिल हैं। संस्था की तरफ से यह दवा भिवंडी-निजामपुर शहर महानगर पालिका के कर्मचारियों के लिए संस्था के पदाधिकारियों द्वारा मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण अष्टिकर को भी सौंपी गई है।