" /> चर्चित अनामिका शुक्ला के खिलाफ वाराणसी में भी मुकदमा दर्ज

चर्चित अनामिका शुक्ला के खिलाफ वाराणसी में भी मुकदमा दर्ज

25 जिलों में शिक्षक की नौकरी करके 1 करोड़ का वेतन लेने वाली अनामिका शुक्ला का तार वाराणसी के कस्तूरबा विद्यालय से भी है। अनामिका शुक्ला के खिलाफ मंगलवार को वाराणसी के जंसा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। अनामिका के खिलाफ यह कार्रवाई खंड शिक्षा अधिकारी सेवापुरी बृजेश कुमार श्रीवास्तव की तहरीर के आधार पर की गई है।

इस संबध में बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि कई जगहों पर शिक्षिका की नौकरी करके चर्चा में आयी अनामिका शुक्ला ने वाराणसी के सेवापुरी के कस्तूरबा विद्यालय में भी विज्ञान शिक्षक के रूप में नियुक्ति पत्र भेजा गया था। लेकिन वह चार्जे नहीं ली। जिसके बाद मीडिया के माध्यम से पता चलने पर हम लोगों ने अनामिका शुक्ला के ऊपर धोखाधड़ी सहित कई मामलों में जंसा थाने में केस दर्ज करवाया है।
खंड शिक्षा अधिकारी सेवापुरी के अनुसार, जंसा क्षेत्र के देईपुर में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय है। आवासीय विद्यालय में विज्ञान विषय की पूर्णकालिक शिक्षिका के पद के लिए नवंबर 2019 में विज्ञापन निकाला गया था। विज्ञापन निकलने पर मैनपुरी जिले के बेवर थाना के हसनपुर की मूल निवासी और जौनपुर के मई बरपुर में रहने वाली अनामिका शुक्ला सहित 53 अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र मिले।