चर्चे में एमपी दमोह की लेडी सिंघम श्रद्धा शुक्ला

मध्यप्रदेश के दमोह जिले के मगरोन थाने में पदस्थ लेडी सिंघम के नाम से मशहूर महिला टीआई श्रद्धा शुक्ला का इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह एक वृद्ध महिला को साफ स्वच्छ कपड़े और पैरों में चप्पल पहनाती हुई नजर आ रही हैं। उनकी इस दरियादिली की चारों ओर चर्चा हो रही है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लेडी सिंघम श्रद्धा की इस दरियादिली की तारीफ करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही कहा है कि ऐसी बेटियों पर पूरे प्रदेश को गर्व है।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को सोशल मीडिया ट्वीटर के माध्यम से थाना प्रभारी के इस सराहनीय कार्य की तारीफ की है। उन्होंने ट्वीट किया है- ‘दमोह जिले की मगरोन थाना प्रभारी श्रद्धा शुक्ला जैसी बेटियों पर मध्यप्रदेश को गर्व है। बेटियां सबके दु:ख को समझती हैं वे हर घर का उजाला हैं। इन्हीं से सृष्टि धन्य हुई है। यही तो इस संसार को खुशियों से समृद्ध करेंगी।

उल्लेखनीय है कि मगरोन थाना प्रभारी श्रद्धा शुक्ला अपनी कार्यशैली के लिए भी जानी जाती हैं। गुण्डे-बदमाश तो उनके नाम से ही कांपते हैं, इसीलिए उन्हें क्षेत्र के लोग लेडी सिंघम के नाम से जानते हैं। अपने इस कार्यशैली की विपरीत अब उनका सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि थाना परिसर में टाई श्रद्धा शुक्ला एक बुजुर्ग महिला को अपने हाथों से नए कपड़े और चप्पल पहना रही हैं।

पुलिस अधिकारी की इस जनसेवा से वृद्ध महिला की आंखें छलक आती हैं और वह उनसे लिपटकर भावुक होते हुए उन्हें आशीर्वाद दे रही है। बुजुर्ग महिला का नाम लुलीबाई बताया जा रहा है, जो पास के ही गांव हरदुआ गांव की रहने वाली है। वह भटकते हुए मगरोन थाना पहुंच गई थी। फटेहाल हालत में बुजुर्ग महिला को देख थाना प्रभारी श्रद्धा ने उसे नए कपड़े और चप्पल ना सिर्फ अपने हाथों से पहनाई, बल्कि अपनी गाड़ी से खुद गांव तक छोड़कर आईं। ग्रामीणों ने तो उनकी इस दरियादिली को सराहा ही, अब वीडियो वायरल होने के बाद सभी लोग उनकी तारीफ कर रहे हैं।