" /> जादू-टोना के शक मे चाची को कुल्हाड़ी से काट डाला! काटा सिर लेकर थाने पहुंचा युवक

जादू-टोना के शक मे चाची को कुल्हाड़ी से काट डाला! काटा सिर लेकर थाने पहुंचा युवक

-पुलिस ने बरामद की कुल्हाड़ी
-पुलिस आरोपी से कर रही पूछताछ

ओडिशा में एक अजीबोगरीब और दिल दहला देनेवाली घटनी घटी है।मयूरभंज जिले के बारीपदा शहर में सोमवार सुबह 30 वर्षीय एक युवक ने कथित तौर पर जादू-टोना के शक में कुल्हाड़ी से काटकर महिला की हत्या कर दी। इसके बाद युवक महिला का सिर हाथ में लेकर 13 किलोमीटर पैदल चलकर थाने आत्मसमर्पण करने पहुंचा।

आरोपी बुद्धूराम सिंह ने पुलिस को बताया कि उसे शक था कि 60 वर्षीय महिला चंपा सिंह (आरोपी की चाची) के काला जादू करने के चलते तीन दिन पहले उसकी बेटी की मौत हो गई, इसलिए उसने अपनी चाची की हत्या कर दी। आरोपी ने हत्या प्रयुक्त कुल्हाड़ी भी पुलिस को सौंपी।

खूंटा पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक स्वर्णलता मिंज ने कहा कि बुद्धूराम सिंह और महिला दोनों जिले के नुआसाही गांव में रहते थे और आदिवासी थे। चंपा सिंह विधवा थी। महिला अपने घर के बरामदे में सो रही थी, तभी आरोपी आया और उसे घसीटते हुए बाहर ले गया। उसने कुल्हाड़ी से कई वार कर महिला की हत्या कर दी। इसके बाद कटा सिर लेकर 13 किलोमीटर दूर थाने पहुंचा।

सूत्रों ने बताया कि घटना के वक्त घटनास्थल पर कई लोग मौजूद थे लेकिन किसी ने आरोपी को रोकने की कोशिश नहीं की। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। महिला का धड़ बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बता दें कि ओडिशा में 2010 के बाद से हर साल जादू-टोना के शक में औसतन 60 हत्याएं हुईं, जिनमें से ज्यादातर आदिवासी इलाके में हुईं।