" /> जिलाधिकारी अनुज झा ने किया मेडिकल कॉलेज  में किया सीटी स्कैन मशीन का उद्घाटन

जिलाधिकारी अनुज झा ने किया मेडिकल कॉलेज  में किया सीटी स्कैन मशीन का उद्घाटन

– कहा कि इमरजेंसी मरीजों को सीटी स्कैन की रिपोर्ट दो घंटे में ही उपलब्ध हो जाएगी जबकि सामान्य मरीजों के लिए रिपोर्ट मिलने में अधिकतम 6 घंटे का समय लगेगा

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने राजर्षि दशरथ स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय हॉस्पिटल / कोविड एल-2 दर्शन नगर में सीटी स्कैन मशीन का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशानुरूप जनपदवासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के दृष्टिगत मेडिकल कॉलेज में किसी प्रकार की चिकित्सीय सुविधाओं की कमी को नहीं छोड़ा गया है। आवश्यकतानुसार सभी प्रकार की जरूरतों को पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सीटी स्कैन मशीन न होने के कारण मरीजों को भटकना पड़ रहा था अब यह सुविधा मेडिकल कॉलेज में ही उपलब्ध हो गई है। उन्होंने बताया कि इमरजेंसी मरीजों को सीटी स्कैन की रिपोर्ट दो घंटे में ही उपलब्ध हो जाएगी जबकि सामान्य मरीजों के लिए रिपोर्ट मिलने में अधिकतम 6 घंटे का समय लगेगा। उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज में पूर्व से ही वेंटिलेटर से लेकर ट्रूनेट मशीन, डायलिसिस, अल्ट्रासाउंड आदि जांचों की मशीनें उपलब्ध हैं और आज सीटी स्कैन जांच का भी शुभारंभ कर दिया गया है, जिससे जनपदवासियों को चिकित्सीय सुविधाओं का लाभ सुगमता से प्राप्त हो सकेगा।

जिलाधिकारी ने मेडिकल कॉलेज के कंट्रोल रूम से सीसीटीवी के माध्यम से चिकित्सालय के विभिन्न वॉर्डों में साफ-सफाई व अन्य चिकित्सीय सुविधाओं का भी निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों/चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी व मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को जनपद में संचालित सरकारी एवं गैर सरकारी चिकित्सालयों में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव संबंधी सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुपालन के स्थिति की क्रॉस चेकिंग कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी दशा में कहीं पर भी सेफ्टी प्रोटोकॉल संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन न होने पाए। इस अवसर पर सीएमओ डॉ. घनश्याम सिंह, कॉलेज के प्राचार्य प्रो. विजय कुमार के साथ सीएमएस डॉ. अरविंद सिंह भी उपस्थित थे।