" /> टिकटॉक को देसी टक्कर!

टिकटॉक को देसी टक्कर!

-एक महीने में ही मित्रों हुआ लोकप्रिय

*टिकटॉक की रेटिंग हो रही कम
*एसिड अटैक कंटेंट से बैन की मांग

कोरोना वायरस के कारण चीन पूरी दुनिया के निशाने पर है। चीनी उत्पाद के बहिष्कार की आंधी चल रही है। ऐसे में चीनी पॉपुलर ऐप टिकटॉक की भी बैंड बजनी ही थी। अब उसे एक देसी ऐप मित्रों से कड़ी चुनौती मिल रही है। हाल ही में एसिड अटैक जैसे कॉन्टेंट को लेकर इस ऐप को एक बार फिर से बैन करने की मांग की गई।
जानकारों के अनुसार काफी कम समय में मित्रों ऐप की लोकप्रियता बढ़ी है और फिलहाल प्ले स्टोर के मुताबिक ये भारत के पॉपुलर ऐप्स में से एक बन चुका है। इसे महीने भर पहले ही लॉन्च किया गया था।महीने भर पहले लॉन्च हुए इस ऐप को अभी तक 50 लाख बार डाउनलोड किया जा चुका है।
शुरुआती दौर में अगर इसके डाउनलोड को देखें तो अभी के लिए ये चीनी ऐप टिकटॉक को टक्कर देता नजर आ रहा है। मित्रों ऐप ऐसे समय पर आया है जब लोग विरोध में टिकटॉक ऐप की रेटिंग लगातार कम कर रहे हैं। हालत ये है कि इस ऐप की रेटिंग 1.5 तक पहुंच गई। इसके पीछे की दो वजहे हैं – पहली वजह यूट्यूबर कैरी मिनाटी द्वारा टिकटॉक को लेकर बनाया गया रोस्ट वीडियो है। कैरी मिनाटी नाम के एक भारतीय यूट्यूबर ने एक टिकटॉक यूजर को अपने यूट्यूब वीडियो में बुरा भला कहा था, इसके बाद यू्ट्यूब ने कैरी के वीडियो को डिलीट कर दिया। चूंकि कैरी मिनाटी (असली नाम अजय) के यूट्यूब सब्सक्राइबर और फैंस करोड़ों में हैं, इसलिए उनके फैंस ने टिकटॉक की रेटिंग कम करनी शुरू कर दी। इतना ही नहीं, टिकटॉक के पुराने और ऐसे एसिड अटैक से जुड़े ऐसे कॉन्टेंट वायरल किया गया और बात महिला आयोग तक पहुंच गई। इसके बाद इसके बुरे दिन शुरू हो गए।