ट्रेन पर टूटकर गिरा ओएचई वायर जान बचाने के लिए कूदे यात्री

बरवाडीह-गोमो पैसेंजर ट्रेन पर ओएचई वायर गिरने से बड़ा हादसा होते-होते बचा। घटना टोरी जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर-३ पर गुरुवार सुबह घटी। इस दौरान ट्रेन में सवार यात्री जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से बाहर कूदते नजर आए। मौके पर अफरा-तफरी मच गई लेकिन रेल प्रशासन की सूझबूझ से स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया। किसी पैसेंजर को कोई नुकसान नहीं हुआ. हालांकि ट्रेन के पेन्टो, वायर, इन्सुलेटर और पोल क्षतिग्रस्त हो गये।

जानकारी के मुताबिक बरवाडीह-गोमो पैसेंजर ट्रेन- ५३३४८ बरवाडीह से गोमो जा रही थी। इसी दौरान टोरी जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंचते ही इसके ऊपर ओवर हेड इलेक्ट्रिक वायर टूट कर गिर गया। जिससे ट्रेन के ईंजन का पेन्टो क्षतिग्रस्त हो गया और पूरी ट्रेन में करंट दौड़ गई। ट्रेन में सवार यात्रियों ने जब बिजली का झटका महसूस किया, तो वे कूदकर भागने लगे। मौके पर अफरा-तफरी मच गयी। लोग बदहवास चलती ट्रेन से कूदने लगे।

हालांकि रेल प्रशासन ने जल्द ही करंट को ट्रीप कर दिया। लिहाजा घटना में किसी पैसेन्जर को कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन ट्रेन के पेन्टो, वायर, इन्सुलेटर और पोल क्षतिग्रस्त हो गये। घटना के चलते डाउन लाइन में करीब डेढ़ घंटे तक परिचालन ठप रहा।