ठाकरे पतंग की धूम गुजरात तक

‘ठाकरे’ फिल्म के ट्रेलर के सुपरहिट होने के बाद इस मकर संक्रांति पर्व पर पतंग प्रेमियों के बीच ‘ठाकरे’ पतंगों की डिमांड बढ़ गइ है। डिमांड भी इतनी ज्यादा बढ़ी कि पतंगों का स्टॉक ही कम पड़ गया। यही नहीं, ‘ठाकरे’ पतंगों की यह डिमांड सिर्फ महाराष्ट्र तक ही सीमित नहीं है बल्कि ये पतंगें गुजरात में भी हवा में ऊंची उड़ान भर रही हैं।
बता दें कि मकर संक्रांति के लगभग ८-१० दिन पहले से ही लोग ‘ठाकरे’ पतंग को घर ले जाते नजर आ रहे थे। इसकी डिमांड इतनी बढ़ी कि आखिर में पतंगों का स्टॉक ही कम पड़ गया। हर कोई अपने घर पर ‘ठाकरे’ वाली पतंग उड़ाना चाहता है। ‘ठाकरे’ पतंगों के भगवामय रंग के आगे अन्य सभी पतंगों की चमक फीकी पड़ गई है।
बांद्रा-पश्चिम स्थित लक्की भारत काइट्स के जेबा काजी ने बताया कि जिस दिन से मार्वेâट में ये पतंग आई है, उसी दिन से बहुत बड़ी संख्या में लोग इसे खरीदने के लिए आ रहे हैं। इनकी डिमांड इतनी ज्यादा बढ़ी है कि इनका स्टॉक अब कम पड़ रहा है। अहमद काजी का कहना है कि न सिर्फ महाराष्ट्र बल्कि गुजरात को भी इन पतंगों ने भगवामय कर दिया और वहां पर इसकी जबरदस्त धूम मची है। डोंगरी के पतंग विक्रेता मलिक शेख का कहना है कि ‘ठाकरे’ पतंग मार्वेâट में और ज्यादा आनी चाहिए क्योंकि लोगों की डिमांड को देखकर ऐसा लग रहा है कि ये पतंग २५ तारीख तक बिकेंगी।