" /> ठाणेकरों की ठोकर से टूट रहा है कोरोना

ठाणेकरों की ठोकर से टूट रहा है कोरोना

ठीक होनेवाले मरीजों की संख्या में रही है वृद्धि
२१,५५८ में से १०,४४८ मरीज हुए ठीक

ठाणेकरों के मजबूत जज्बे के सामने कोरोना टूटने लगा है। ठाणे जिले में ठीक होनेवाले कोरोना मरीजों का ग्राफ ऊपर उठने लगा है, जिस रफ्तार से कोरोनाग्रस्त मरीजों के ठीक होने आंकड़ा बढ़ रहा है, उससे साफ पता चल रहा है कि ठाणेकरों की ठोकर से कोरोना मर रहा है। ठाणे जिले में मिले कुल २१,५५८ मरीजों में से १०,४४८ मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

बता दें कि ठाणे जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा था लेकिन जिला प्रशासन व विभिन्न मनपाओं की उपाय योजनाओं से मरीजों की संख्या में धीरे-धीरे कमी आ रही है। इसके साथ ही जो कोरोना से संक्रमित मरीज मिले थे, उनमें से लगभग ५० प्रतिशत मरीज ठीक होकर अपने घर-परिवार के पास लौट चुके हैं। इसी प्रकार मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा बढ़ता रहा तो जल्द ही ठाणे जिला कोरोनामुक्त हो जाएगा, ऐसा जिला प्रशासन अधिकारियों का कहना है। ठाणे जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार ठाणे जिले में अब तक ८१,९०२ लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है, जिनमें से ५८,६०२ लोग कोरोना निगेटिव जबकि २१,५५८ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए गए मरीजों में से १०,४४८ मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं जब कि ११,११० मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

७४५ मौत
कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों में से कुल ७४५ मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है। डॉक्टरों का कहना है कि मृतकों में अधिकांश ५० वर्ष और उससे अधिक उम्र के मरीजों का समावेश है।

ठाणे मनपा
एक्टिव मरीज – ३,००७
रिकवर – ३,०९१
मौत – २२७

कल्याण-डोंबिवली मनपा
एक्टिव मरीज – २,०४०
रिकवर – १,३९८
मौत – ७३

नई मुंबई मनपा
एक्टिव मरीज – १,८८९
रिकवर – २,७८८
मौत – १६४

मीरा-भाइंदर मनपा
एक्टिव मरीज – ९६५
रिकवर – ११८४
मौत – १०९

उल्हासनगर मनपा
एक्टिव मरीज – ६९६
रिकवर – ३२८
मौत – ३२

भिवंडी मनपा
एक्टिव मरीज – ५२६
रिकवर – ४४८
मौत – ७१

अंबरनाथ मनपा
एक्टिव मरीज – ६१७
रिकवर – ४९३
मौत – २९

बदलापुर मनपा
एक्टिव – २६५
रिकवर – २७४
मौउत – १३

ठाणे ग्रामीण
एक्टिव – ३८९
रिकवर – ४४४
मौत – २७