ठाणेकरों के लिए नई गायमुख चौपाटी

आदित्य ठाकरे के हाथों आगरी कोली भवन, गायमुख घाट का भूमिपूजन

मुंबई के साथ-साथ तेजी से बदल रहे ठाणे शहर के नागरिकों के लिए नए मनोरंजन का केंद्र रहे हिंदूहृदयसम्राट शिवसेनाप्रमुख श्री बालासाहेब ठाकरे चौपाटी का कल अनावरण किया गया। शिवसेना नेता व युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे के हाथों यह आकर्षक चौपाटी और वनस्थली उद्यान ठाणेकरों के लिए खोल दिया गया। साथ ही आगरी कोली भवन, गायमुख घाट का भी भूमिपूजन किया गया। इससे शिवसेना की ओर से स्वतंत्रता दिवस पर मिलनेवाले इस उपहार से ठाणेकरों की खुशी और बढ़ गई है।
ठाणे के विभिन्न विकास कार्यों की मुंबई शहर में कॉपी की जाती है। तेजी के साथ ठाणे शहर का कायाकल्प हो रहा है। ठाणे का चेहरा बदलने के लिए सभी यंत्रणाओं को हमेशा सहयोग दिया जाता है। देश में पहली आंतरिक मेट्रो इसी शहर में दौड़नेवाली है। ठाणेकरों की आवश्यकता का विचार करनेवाली शिवसेना ही एकमात्र दल है, ऐसे विचार शिवसेना नेता व युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे ने व्यक्त किए।
कल शिवसेना नेता व युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे के हाथों यह आकर्षक चौपाटी और वनस्थली उद्यान ठाणेकरों के लिए खोल दिया गया। साथ ही आगरी कोली भवन, गायमुख घाट का भी भूमिपूजन किया गया। ठाणे शहर में ३२ किमी लंबा समुद्री किनारा है। इस समुद्री किनारे वॉटर फ्रंट विकसित करने का काम ठाणे मनपा के माध्यम से शुरू था। इसके पहले चरण का काम अर्थात हिंदूहृदयसम्राट शिवसेनाप्रमुख श्री बालासाहेब ठाकरे चौपाटी का लोकार्पण कल किया गया। इस जगह पर नागरिकों के मनोरंजन के लिए विभिन्न संसाधन, गायमुख टेकड़ी के समक्ष का दृश्य, समुद्री किनारे का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के महाजनादेश यात्रा के बाद कांग्रेस द्वारा पोलखोल यात्रा शुरू की जाएगी। इस संदर्भ में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर आदित्य ठाकरे ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस इस यात्रा के माध्यम से खुद की पोलखोल करनेवाली है क्या? मीरा-भाइंदर संपर्कप्रमुख प्रताप सरनाईक ने इस चौपाटी को बनाने के लिए पत्राचार किया था। इस मौके पर शिवसेना नेता व पालकमंत्री एकनाथ शिंदे, महापौर मीनाक्षी शिंदे, सांसद राजन विचारे, विधायक प्रताप सरनाईक, रवींद्र फाटक, कल्याण जिलाप्रमुख गोपाल लांडगे, मीरा-भाइंदर जिलाप्रमुख प्रभाकर म्हात्रे, सदन नेता नरेश म्हस्के, स्थायी समिति सभापति राम रेपाले, विभागप्रमुख दिलीप ओवलेकर, उपायुक्त संदीप मालवी, युवासेना सचिव पूर्वेश सरनाईक, अतिरिक्त आयुक्त राजेंद्र अहिवर, नगरसेवक अमर पाटील, पद्मा भगत, परिषा सरनाईक आदि उपस्थित थे।