ठाणे-कल्याण में भगवा तूफान, राजन विचारे का विकास वचननामा

लोकसभा चुनाव का प्रचार अपने चरम पर है। कल्याण में शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे की जोरदार सभा हुई। शिवसेना-भाजपा महायुति के युवा उम्मीदवार डॉ. श्रीकांत शिंदे को जिताने के लिए गली-गली में हर आयु वर्ग जुटा हुआ है।
कल उद्धव ठाकरे की सभा के दौरान पूरा कल्याण भगवामय हो गया था। ‘शिवसेना जिंदाबाद’, ‘शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं’, ‘जय भवानी जय शिवाजी’ के नारों से संपूर्ण परिसर गुंजायमान हो उठा। कल्याण की सभा के बाद उद्धव ठाकरे ने ठाणे की सभा को संबोधित किया। ठाणेकरों के प्रति उद्धव ठाकरे ने अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का आश्वासन देते हुए ठाणेकरों द्वारा हमेशा शिवसेना का साथ देने के लिए आभार भी प्रकट किया। ठाणे के शिवसेना-भाजपा महायुति के उम्मीदवार राजन विचारे का साथ देने के लिए बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
ठाणे लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के शिवसेना-भाजपा महायुति के उम्मीदवार राजन विचारे ने अपनी आगामी पांच वर्ष की योजनाओं के संबंध में अपना वचननामा-संकल्प पत्र घोषित किया है।
ठाणे- मेंटल अस्पताल की जमीन पर प्रस्तावित रेलवे स्टेशन को प्रवासियों के लिए शुरू करने, स्वचालित सीढ़ियों तथा लिफ्ट की संख्या बढ़ाने, पार्किंग प्लाजा की क्षमता बढ़ाने, प्रवासियों की सुविधा हेतु एसी लोकल शुरू करने, लोकल की फेरियों को बढ़ाने, हर रेलवे स्टेशन पर कार्डियाक एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराने, कल्याण की तरफ जानेवाली पांचवीं तथा छठवीं रेलवे लाइन का काम पूर्ण करने, आवश्यकता अनुसार पादचारी पुलों की संख्या बढ़ाने, स्टेशनों पर पुरुष तथा महिला प्रसाधनों को बढ़ाने, ठाणे से मुंबई तथा कल्याण की दिशा में तेज गाड़ियां चलाने आदि सुविधाओं की घोषणा वचननामा-संकल्प पत्र में की गई है।
ठाणे- घाटकोपर से कासरवडवली तक मंजूर मेट्रो प्रोजेक्ट का लोकार्पण करने तथा ठाणे शहर में यातायात की सुविधा बढ़ाने हेतु आगामी ५ वर्षों में मेट्रो रेलवे सेवा शुरू करने की घोषणा वचननामा-संकल्प पत्र में किया गया है। इसी तरह शहर में नागरिक मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने, सड़कों तथा नए उड़ानपुलों का निर्माण करने, शहर के बेरोजगार युवाओं को विभिन्न स्रोतों के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने, शहर को झोपड़पट्टीमुक्त करने, खाड़ी के किनारे जल यातायात शुरू करने, उद्यान, घनकचरा, परिवहन सेवा आदि की सुविधा उपलब्ध कराने, कामगार अस्पताल तथा सिविल अस्पताल को सभी सुविधाओं से लैस करने आदि का संकल्प किया गया है।
नई मुंबई- नई मुंबई के घणसोली स्थित गवली देव तथा सुलाई देवी परिसर का विकास कर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने, नई मुंबई से ठाणे तथा मुंबई के लिए जल यातायात शुरू करने, पासपोर्ट कार्यालय में अत्याधुनिक सुविधाएं बढ़ाने, नई मुंबई शहर में इलेक्ट्रॉनिक तथा सीएनजी बस सेवा की शुरुआत करने, दिघा स्थित जलाशय के पानी का उपयोग कर पेयजल संकट को दूर करने, मोरवा जलाशय की क्षमता बढ़ाने, नागरिकों को २४ घंटे पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने, सिडको तथा एमएमआरडीए के माध्यम से नई मुंबई में मेट्रो सेवा की शुरुआत करने, बेलापुर-एरोली-वाशी कोस्टल रोड की शुरुआत करने, वाशी से चेंबूर खाड़ी पुल का निर्माण करने सहित विभिन्न नागरिक सुविधाओं को बढ़ाने, लोकल रेलवे का विकास, पर्यटन का विकास, पेयजल की सुविधा, मेट्रो योजना, नई मुंबई हवाई अड्डा तथा विभिन्न सड़कों आदि के विकास का संकल्प-पत्र में उल्लेख किया गया है।
मीरा-भाइंदर- घाटकोपर से कासरवडवली तक मंजूर मेट्रो प्रोजेक्ट का मीरा-भाइंदर शहर तक विस्तार करना, क्लस्टर योजना, बाल ठाकरे कला भवन का निर्माण करना, मीरा-भाइंदर में स्वतंत्र पुलिस आयुक्त, रो-रो के साथ जल यातायात को शुरू करना, मैंग्रोव्ज का संरक्षण करना, सर्वधर्मीय शमशान भूमि का निर्माण, भाइंदर से घोड़बंदर रोड तक बायपास मार्ग का निर्माण, रेन हार्वेस्टिंग परियोजना, घनकचरा की समस्या को दूर करना, अस्पतालों का निर्माण करना, मीरा-भाइंदर में नागरिक सुविधाएं बढ़ाने, भाइंदर रेलवे स्टेशन पर स्वचालित सीढ़ियां बढ़ाने, मीरा रोड तथा भाइंदर रेलवे स्टेशन तक १५ डिब्बे की लोकल रेल सेवा शुरू करने, मीरा-भाइंदर में पासपोर्ट कार्यालय शुरू करवाने सहित अनेक विकास के कार्यों को वचननामे में शामिल किया गया है।
इसका आयोजन तीन हाथ नाका स्थित होटल ‘टिप टॉप’ में किया गया था। इस अवसर पर शिवसेना उम्मीदवार राजन विचारे, उपनेता अनंत तरे, भाजपा विधायक संजय केलकर, भाजपा विधायक मंदा म्हात्रे, शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक, जिला प्रमुख नरेश म्हस्के, भाजपा शहर अध्यक्ष संदीप लेले सहित अनेक पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता उपस्थित थे।