तहखाने में ताकधिनाधिन!

 बार के नीचे मिला ‘अंंडरवर्ल्ड’  ११ बार बालाएं गिरफ्तार
कानून की आंखों में धूल झोंककर बार के नीचे ‘अंडरवर्ल्ड’ (तहखाना) आबाद हो रहा है। नए साल के जश्न के पहले लॉज-बीयर बार में तैयारियां जोरों पर हैं। लिहाजा पुलिस भी सक्रिय हो गई है। ऐसी ही एक कार्रवाई में पुलिस ने जब छापा मारा तो बीयर बार के तहखाने में चल रहे ताकधिनाधिन का खुलासा हुआ और जब पुलिस बार के नीचे आबाद अंडरवर्ल्ड में पहुंची तो बार बालाओं समेत ३८ लोग मिले।
नव वर्ष के आगमन की आहट पर मीरा-भाइंदर परिसर के बीयर बार सजने लगे हैं। कानून की अनदेखी कर चार की जगह दस से पंद्रह बार बालाएं बारों में काम कर रही हैं। हालांकि परमिशन से ज्यादा लड़की छुपाकर रख रहे बार मालिक इसे नव वर्ष में धंधे का फंडा बना रहे हैं। ऐसी ही एक तैयारी का भंडाफोड़ मीरा रोड पुलिस ने छापा मारकर किया है। पुलिस ने तहखाने में छुपाई गई ११ बार बालाओं सहित ३८ लोगों को हिरासत में लिया है।
रात रंगीन बनाने के लिए मीरा-भाइंदर परिसर के बार काफी चर्चित हैं। यहां मुंबई सहित गुजरात-राजस्थान से लोग रात रंगीन करने आते हैं। अब नव वर्ष के आगमन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं इसलिए बार मालिक ग्राहकों का नव वर्ष रंगीन रहे इसके लिए अपने बार में ज्यादा से ज्यादा बार बालाएं ला रहे हैं। इन बार बालाओं को पुलिस से छुपाकर रखने के लिए अलग-अलग तरह का तहखाना बार के नीचे बना रखा है लेकिन बार वालों की चतुराई पुलिस से छुप नहीं पाती है। इसी क्रम में मीरा-भाइंदर रोड पर स्थित गंधर्व बार पर शनिवार को देर रात कार्रवाई की गई। भाइंदर के सहायक पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी को सूचना मिली थी कि मीरा रोड के गंधर्व बार में नियम से ज्यादा लड़कियां हैं। इसी सूचना के आधार पर कुलकर्णी ने अपने सहयोगी के साथ शनिवार को देर रात छापा मारा, जिसमें ११ बार बालाएं जो तहखाने में छुपी थीं। बार मालिक, मैनेजर, स्टाफ और ग्राहकों को मिलाकर ३८ लोगों पर धारा ३०८, २९४ के तहत मामला दर्ज किया गया है।